Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेबी कमोडिटी एक्सचेंजों में ऑप्शंस ट्रेडिंग पर अगले महीने जारी करेगा दिशानिर्देश, दूर हुई कानूनी अड़चनें

सेबी कमोडिटी एक्सचेंजों में ऑप्शंस ट्रेडिंग पर अगले महीने जारी करेगा दिशानिर्देश, दूर हुई कानूनी अड़चनें

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) कमोडिटी डेरिवेटिव्स एक्सचेंजों में ऑप्शंस ट्रेडिंग पर अगले महीने दिशानिर्देश जारी करने की योजना बना रहा है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 30, 2017 18:50 IST
सेबी कमोडिटी एक्सचेंजों में ऑप्शंस ट्रेडिंग पर अगले महीने जारी करेगा दिशानिर्देश, दूर हुई कानूनी अड़चनें- India TV Paisa
सेबी कमोडिटी एक्सचेंजों में ऑप्शंस ट्रेडिंग पर अगले महीने जारी करेगा दिशानिर्देश, दूर हुई कानूनी अड़चनें

सेबी के निदेशक मंडल ने 26 अप्रैल को अपनी बैठक में इस बारे में प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया था, जिससे ऑप्शंस ट्रेडिंग की शुरुआत का रास्ता साफ हो गया था। एक्सचेंजों, निवेशकों और बाजार भागीदारों द्वारा लंबे समय से इसकी मांग की जा रही है। फिलहाल कमोडिटी एक्सचेंजों पर सिर्फ वायदा कारोबार की अनुमति है।

सेबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, निदेशक मंडल की हाल की बैठक में प्रतिभूति अनुबंध (नियमन) (शेयर बाजार एवं क्लियरिंग कॉरपोरेशन) नियमन, 2012 के कुछ प्रावधानों में संशोधन की अनुमति दी गई है, जिससे कमोडिटी एक्सचेंज ऑप्शंस ट्रेडिंग शुरू कर सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement