Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में शुरुआती गिरावट कायम, सेंसेक्स 11 और निफ्टी 2 अंक नीचे, Idea समेत ये शेयर 5 फीसदी तक चढ़े

शेयर बाजार में शुरुआती गिरावट कायम, सेंसेक्स 11 और निफ्टी 2 अंक नीचे, Idea समेत ये शेयर 5 फीसदी तक चढ़े

BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 20 अंक गिरकर 28451 पर और निफ्टी 5 अंक गिरकर 8818 पर आ गया है। हालांकि Idea समेत इन शेयरों में जोरदार तेजी है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: February 20, 2017 10:00 IST
शेयर बाजार: सेंसेक्स 11 और निफ्टी 2 अंक नीचे, Idea समेत ये शेयर 5 फीसदी तक चढ़े- India TV Paisa
शेयर बाजार: सेंसेक्स 11 और निफ्टी 2 अंक नीचे, Idea समेत ये शेयर 5 फीसदी तक चढ़े

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिल रहे निगेटिव संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 20 अंक गिरकर 28451 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 5 अंक गिरकर 8818 पर आ गया है। हालांकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है। वहीं, Idea का शेयर भी Vodafone के साथ मर्जर की खबर से 5 फीसदी तक उछल गया है।

यह भी पढ़े:  Double Benefit: इन छोटी कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ऐसे कमाए डबल मुनाफा

अब क्या करें निवेशक

क्राफ्ट वेल्थ मैनेजमेंट के एमडी आशीष कुकरेजा का कहना है कि हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में वैल्यूएशन के लिहाज से एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस मौजूदा स्तर से काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है। इसके नतीजे उम्मीद से बेहतर आये है जो काफी अच्छा है। वहीं रेप्को में भी तेजी देखने को मिल सकते है। लिहाजा एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है।

यह भी पढ़े: Make Money: बड़ी नहीं इन छोटी कंपनियों के शेयरों में बनेंगे पैसे, शॉर्ट टर्म के लिए लगाए दांव

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी

  • मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.15 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.15 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी मजबूत हुआ है।
  • ऑटो, बैंकिंग, मेटल और फार्मा शेयरों में बिकवाली दिख रही है। बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी गिरकर 20,529 के स्तर पर आ गया है, जबकि निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।
  • निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.3 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी और फार्मा इंडेक्स में 0.5 फीसदी की कमजोरी आई है। हालांकि आईटी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।

दिग्गज शेयरों का प्रदर्शन

  • बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में सिप्ला, हिंडाल्को, यस बैंक, बॉश, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और कोल इंडिया 1.4-0.5 फीसदी तक गिरे हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में आइडिया सेल्युलर, भारती एयरटेल, टीसीएस, एचयूएल, बीएचईएल और गेल 3.1-0.8 फीसदी तक उछले हैं।

इस शेयर में अच्छे रिटर्न पाने का मौका

कैडिला हेल्थकेयर 

  • CLSA ने कैडिला हेल्थकेयर पर आउट परफॉर्मेंस रेटिंग बरकरार रखते हुए 480 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य तय किया है।
  • मैक्वायरी ने कैडिला हेल्थकेयर पर आउट परफॉर्मेंस रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 425 से बढ़ाकर 525 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।
  • डॉएश बैंक ने कैडिला हेल्थकेयर पर होल्ड की सलाह देते हुए लक्ष्य 404 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।
  • मॉर्गन स्टेनली ने कैडिला हेल्थकेयर पर ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 439 से बढ़ाकर 539 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।

यह भी पढ़े: Right Time: दिसंबर तिमाही में इन कंपनियों का मुनाफा 1000% तक बढ़ा, अब शेयरों में बड़ी तेजी की उम्मीद

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement