Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. चौतरफा खरीदारी से उछले शेयर बाजार, सेंसेक्स 164 और निफ्टी 56 अंक बढ़कर बंद, ITI समेत ये शेयर 20% तक चढ़े

चौतरफा खरीदारी से उछले शेयर बाजार, सेंसेक्स 164 और निफ्टी 56 अंक बढ़कर बंद, ITI समेत ये शेयर 20% तक चढ़े

चौतरफा खरीदारी के चलते गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार दिन के ऊपरी स्तर पर बंद हुए है। सेंसेक्स 164 अंक और निफ्टी 56 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: March 23, 2017 15:51 IST
चौतरफा खरीदारी से उछले शेयर बाजार, सेंसेक्स 164 और निफ्टी 56 अंक बढ़कर बंद, ITI समेत ये शेयर 20% तक चढ़े- India TV Paisa
चौतरफा खरीदारी से उछले शेयर बाजार, सेंसेक्स 164 और निफ्टी 56 अंक बढ़कर बंद, ITI समेत ये शेयर 20% तक चढ़े

नई दिल्ली। शेयर बाजार में पिछले 4 दिन से जारी गिरावट थम गई है। चौतरफा खरीदारी के चलते गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार दिन के ऊपरी स्तर पर बंद हुए है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 164 अंक बढ़कर 29332 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 56 अंक बढ़कर 9086 पर बंद हुआ है। गुरुवार के सत्र में  FMCG इंडेक्स को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर इंडेक्स 0.25 फीसदी से 1.15 फीसदी तक की बढ़त के साथ बंद हुए।

यह भी पढ़े: रिटर्न की रेस में दुनिया के सभी शेयर बाजारों से आगे निकला सेंसेक्स, आगे भी जोरदार तेजी की उम्मीद

20 फीसदी तक उछले ये मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर

बीएसई पर मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली। गुरुवार को सोम डिस्ट्रलिरीज, मोदी रबड़ ITI, मारल ओवरसीज, रामकी इन्फ्रा, TVS श्रीचक्रा और स्पाइसजेट 11-20 फीसदी तक की तेजी के साथ बंद हुए।

यह भी पढ़े: 3 दिन में इन विदेशी निवेशकों ने खरीदे 7 हजार करोड़ से ज्यादा के ये शेयर, जानिए अब कहां हैं मौके   

मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय का कहना है कि

ग्लोबल मार्केट्स में बिकवाली के दबाव से घरेलू बाजारों पर असर हुआ था। वहीं, लगातार तेजी के बाद बाजार में एक करेक्शन भी संभव था जो देखने को मिला है। बुधवार की गिरावट को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि लिक्विडिटी अभी भी काफी मजबूत नजर आ रही है। निफ्टी के 9000 के नीचे जाने की आशंका बेहद ही कम है। आगे बाजार की चाल कंपनियों के नतीजे और मॉनसून के अनुमान पर निर्भर रहने वाली है।

अब क्या करें निवेशक

हिंदुस्तान जिंक

 क्रेडिट सुईस ने हिंदुस्तान जिंक पर न्यूट्रल रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 340 रुपए प्रति शेयर का तय किया है। मैक्वायरी ने हिंदुस्तान जिंक पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 340 रुपए प्रति शेयर का तय किया है। डॉएश बैंक ने हिंदुस्तान जिंक पर दोबारा खरीद की सलाह देते हुए 364 रुपए का लक्ष्य दिया है।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

वेदांता 

मॉर्गन स्टैनली ने वेदांता पर आउटपरफॉर्म रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। मैक्वायरी ने वेदांता पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 345 रुपए प्रति शेयर का तय किया है। जेपी मॉर्गन ने वेदांता पर ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 330 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।

टीवीएस मोटर

डॉएश बैंक ने टीवीएस मोटर पर बिकवाली की सलाह जारी रखी है और लक्ष्य 305 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement