ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स 280 और निफ्टी 78 अंक बढ़कर बंद, सरकारी बैंकों में तेजी

सेंसेक्स 280 और निफ्टी 78 अंक बढ़कर बंद, सरकारी बैंकों में तेजी

सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 2.91 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वही निजी क्षेत्र के बैंकों में 1.73 प्रतिशत की बढ़त रही थी। ऑटो और फार्मा सेक्टर में करीब आधा प्रतिशत की बढ़त रही

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 23, 2021 16:53 IST
सरकारी बैंकों में...- India TV Paisa
Photo:PTI

सरकारी बैंकों में तेजी

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 280 अंक की बढ़त के साथ 50051 के स्तर पर और निफ्टी 78 अंक की बढ़त के साथ 14815 के स्तर पर बंद हुआ है। आज सबसे ज्यादा बढ़त सरकारी बैंकों में देखने को मिली है।  

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त सरकारी बैंकों में देखने को मिली है। लोन किस्त में राहत की मांग के मामले में आए कोर्ट के फैसले के बाद सरकारी बैंकों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कोर्ट के निर्देश बैंकों के मुताबिक ही रहे हैं। आज के कारोबार में सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 2.91 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वही निजी क्षेत्र के बैंकों में 1.73 प्रतिशत की बढ़त रही थी। ऑटो और फार्मा सेक्टर में करीब आधा प्रतिशत की बढ़त रही, वहीं आईटी सेक्टर 0.27 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ मेटल सेक्टर 0.66 प्रतिशत और एफएमसीजी सेक्टर 0.39 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ।

कैसा रहा शेयरों का प्रदर्शन

निफ्टी में शामिल 27 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 9 स्टॉक में 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में श्री सीमेंट 4.68 प्रतिशत, अल्ट्राटेक सीमेंट 2.7 प्रतिशत और एचडीएफसी बैंक 2.37 प्रतिशत बढ़कर बंद हुए हैं। वहीं गिरने वाले 23 स्टॉक्स में 3 में 2 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट रही है। इसमें हिंडाल्को, ओएनजीसी और पावरग्रिड शामिल हैं।  रिलायंस सिक्युरिटीज के रणनीतिक प्रमुख विनोद मोदी ने कहा कि वित्तीय कंपनियों के शेयरों में समर्थन मिलने से बाजार में तेजी का रुख रहा। एशिया के अन्य बाजारों में शंधाई, हांग कांग, टोक्यो और सिओल के बाजारों में गिरावट दिखी वहीं, यूरोपीय शेयर बाजारों में प्रारंभिक रुझान नरम थे। 

Write a comment
elections-2022