Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कोरोना संकट: शेयर बाजार में थम नहीं रही गिरावट, सेंसेक्स 1375 अंक गिरकर बंद

कोरोना संकट: शेयर बाजार में थम नहीं रही गिरावट, सेंसेक्स 1375 अंक गिरकर बंद

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा गिरावट ऑटो और रियल्टी सेक्टर में दर्ज

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 30, 2020 16:09 IST
Stock Market- India TV Paisa

Stock Market

नई दिल्ली। कोरोना संकट को लेकर दुनिया भर से आ रही नकारात्मक खबरों की वजह से शेयर बाजार में गिरावट थम नहीं रही है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सेंसेक्स 1375 अंक की गिरावट के साथ 28440 के स्तर पर और निफ्टी 379 अंक की गिरावट के साथ 8281 के स्तर पर बंद हुआ। सबसे ज्यादा गिरावट ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है।

\यूरोप में अभी बीमारी से राहत के संकेत नहीं मिले है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका में कोरोना संकट के और गहराने की आशंका बन गई है। साथ ही कई रिपोर्ट्स में ये भी आशंका जताई जा रही है कि दुनिया भर में लॉकडाउन का समय और बढ़ सकता है। मांग घटने के अनुमानों से कच्चे तेल में भी तेज गिरावट दर्ज हुई है। नकारात्मक संकेतों के बने रहने से ज्यादा से ज्यादा निवेशक बाजार से अपना पैसा निकाल रहे हैं। जानकार मान रहे हैं कि बड़े निवेशक अपने पास ज्यादा से ज्यादा लिक्विडिटी रखना चाहते हैं जिससे रिकवरी के संकेतों के साथ निचले स्तरों पर पहुंचे बाजार में निवेश किया जा सके।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट ऑटो, रियल्टी और बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिली है। ऑटो और रियल्टी सेक्टर में 6 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। लॉकडाउन बढ़ने से दोनो सेक्टर में उत्पादन और बिक्री पर बुरा असर पड़ने की आशंका है। वहीं कंपनियों की आय में दबाव से बैंकों की आय पर सीधा असर पड़ने की वजह से बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में भी करीब 6 फीसदी की गिरावट रही है। आज के कारोबार में फार्मा और एफएमसीजी सेक्टर में बढ़त का रुख रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement