Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार: सेंसेक्स ने खुलते ही लगाई सेंचुरी, निफ्टी 9100 के बेहद करीब, मिडकैप शेयरों में जोरदार तेजी

शेयर बाजार: सेंसेक्स ने खुलते ही लगाई सेंचुरी, निफ्टी 9100 के बेहद करीब, मिडकैप शेयरों में जोरदार तेजी

शेयर बाजार: मंगलवार के सत्र में अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के दम पर घरेलू सेंसेक्स और निफ्टी दिन के ऊपरी स्तर पर पहुंच गए है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: March 28, 2017 9:30 IST
शेयर बाजार: सेंसेक्स ने खुलते ही लगाई सेंचुरी, निफ्टी 9100 के बेहद करीब, डिशमैन फार्मा का शेयर 20% उछला- India TV Paisa
शेयर बाजार: सेंसेक्स ने खुलते ही लगाई सेंचुरी, निफ्टी 9100 के बेहद करीब, डिशमैन फार्मा का शेयर 20% उछला

नई दिल्ली। मंगलवार के सत्र में अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के दम पर घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। शुरुआती कारोबार में ही दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स आधा फीसदी तक उछल गए है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 125 अंक बढ़कर 29361 पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 47 अंक बढ़कर 9091 के स्तर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़े: अगले 5 दिन में आपके पास है इन 4 शेयरों में डबल मुनाफा कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

बाजार में चौरतफा खरीदारी

NSE पर सभी सेक्टर इंडेक्स तेजी के साथ कारोबार कर रहे है। बैंक निफ्टी आधा फीसदी, ऑटो, मीडिया, प्राइवेट बैंक और रियल्टी इंडेक्स एक फीसदी तक बढ़ गए है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी का दौरा लगातार जारी है। अमेरिका में एक दवा को मंजूरी मिलने की खबर के बाद डिशमैन फार्मा का शेयर 20 फीसदी तक उछल गया है। वहीं, 365 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलने के बाद टेक्नोफेब का शेयर 10 फीसदी उछल गया है। इसके अलावा BPL, नागर्जुना फर्टिलाजर, गुजरात फ्लोरेकेम का शेयर 5 फीसदी तक बढ़ गया है।

जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि

पिछले हफ्ते भी बाजार ने 9000 के स्तर को छूकर ऊपरी स्तर पर कारोबार किया था। हालांकि, इस हफ्ते वायदा एक्सपायरी होने के कारण बाजार में थोड़ी उठापठक देखने को मिल सकती है। अगर बाजार पर ऊपरी स्तरों पर दबाव बढ़ता है तो निफ्टी के 9010-8980 तक गिरने की आशंका है। है। फिलहाल बाजार में ज्यादा गिरावट की संभावनाएं नजर नहीं आती।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement