1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शुरुआती गिरावट के बाद संभला शेयर बाज़ार, मेटल सेक्टर पर दबाव जारी, सरकारी बैंक सुधरे

शुरुआती गिरावट के बाद संभला शेयर बाज़ार, मेटल सेक्टर पर दबाव जारी, सरकारी बैंक सुधरे

शेयर बाज़ार में शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट के बाद बढ़त देखने को मिली है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 28, 2020 10:07 IST
stock market- India TV Paisa
Photo:

stock market

मंगलवार के शुरुआती कारोबार के दौरान भारतीय शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का रुख देखने को मिल रहा है। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 140 अंक और निफ्टी 30 अंक की बढ़त के साथ खुले थे। खुलने के साथ ही मार्केट पर बिकवाली का दबाव हावी हुआ और दोनो प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में पहुंच गए। हालांकि शुरुआती गिरावट के बाद बाजार संभला और फिलहाल दोनो प्रमुख इंडेक्स  लगातार बढ़त पर है। पहले घंटे के कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने पिछले बंद स्तर से अधिकतम 178 और निफ्टी ने 43 अंक की बढ़त दर्ज की

 

सेक्टर की बात करें तो मेटल सेक्टर में कल की गिरावट आज भी जारी है। शुरुआती कारोबार के दौरान इंडेक्स करीब आधा फीसदी लुढ़का। हालांकि कल नुकसान उठा चुके सरकारी बैंकों में आज शुरुआती खरीद देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स करीब 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। मेटल सेक्टर के साथ एफएमसीजी सेक्टर में भी आज गिरावट देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में फायदा उठाने वाले सेक्टर में ऑटो, आईटी और फार्मा सेक्टर शामिल हैं।

छोटे शेयरों के बेहतर प्रदर्शन आज भी जारी है। शुरुआती कारोबार के दौरान स्मॉलकैप इंडेक्स ने 0.4 फीसदी और मि़डकैप इंडेक्स ने 0.2 फीसदी की बढ़त दर्ज की। सोमवार के कारोबार में मिडकैप इंडेक्स लाल निशान में बंद हुआ था। निकट भविष्य को लेकर दलाल स्ट्रीट के डर को मापने वाले वालटिलिटी इंडेक्स  में शुरुआती कारोबार के दौरान बढ़त दर्ज की गई है। इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 0.7 फीसदी बढ़ गया है। पहले आधे घंटे के दौरान निफ्टी में शामिल शेयरो में सबसे ज्यादा बढ़त एचडीएफसी में दर्ज हुई है। सोमवार को आए नतीजों के मुताबिक तीसरी तिमाही में एचडीएफसी का मुनाफा 4 गुना बढ़ गया है।  

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021