1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. नए रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 15100 के पार हुआ

नए रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 15100 के पार हुआ

सोमवार को सेंसेक्स 400 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 51147 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी 140 अंक की बढ़त के साथ 15064 के स्तर पर खुला। कारोबार के शुरुआत में ही सेंसेक्स और निफ्टी अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों तक पहुंच गए

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 08, 2021 14:13 IST
बाजार में रिकॉर्ड...- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में रिकॉर्ड तेजी जारी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में बजट के बाद से जारी तेजी बनी हुई है, बजट के अगले हफ्ते बाजार की शानदार शुरुआत देखने को मिली है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में बाजार ने नया रिकॉर्ड स्तर छुआ है। शुरुआती कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीद देखने को मिली है। कारोबार के दौरान सभी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे थे।

कैसी रहा आज बाजार की कारोबा

सोमवार को सेंसेक्स 400 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 51147 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी 140 अंक की बढ़त के साथ 15064 के स्तर पर खुला। जिसके बाद से इंडेक्स में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 784 अंक की बढ़त के साथ 51514 के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गय़ा। वहीं निफ्टी 15147 के नए रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचा। फिलहाल निफ्टी में 200 अंक से ज्यादा और सेंसेक्स 750 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

सोमवार के कारोबार दोपहर तक एफएमसीजी और सरकारी बैंकों को छोड़कर बाकी सेक्टर में बढ़त का रुख देखने को मिला है। ऑटो, आईटी, रियल्टी और मेटल सेक्टर में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं बैंकिंग सेक्टर, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त है।  

क्यों आई बाजार में बढ़त

बाजार हाल ही में पेश हुए बजट को लेकर काफी सकारात्मक है, इसके साथ ही बैंकों के नतीजे भी बेहतर आए हैं। जिससे काफी समय से दवाब में चल रहे बैंकिंग स्टॉक्स में खरीदारी बढ़ी है। वहीं बेहतर नतीजे देने वाली अन्य कंपनियों में भी खरीद देखने को मिली है। कंपनियों के बेहतर नतीजों से इंडस्ट्री को उम्मीद है कि अर्थव्यवस्था जल्द ही महामारी के दबाव से निकल जाएगी।

Write a comment
Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021