Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन बढ़त, निफ्टी 11,500 के ऊपर हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन बढ़त, निफ्टी 11,500 के ऊपर हुआ बंद

ये लगातार चौथा सत्र रहा है जब शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। इन 4 दिनों में सेंसेक्स 850 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर चुका है। वहीं बैंकिंग सेक्टर में आज लगातार तीसरे दिन बढ़त का रुख रहा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 26, 2020 15:48 IST
stock market today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

stock market today

नई दिल्ली। रिलांयस इंडस्ट्रीज और कुछ अन्य हैवीवेट स्टॉक्स में आई तेजी की मदद से घरेलू शेयर बाजार में आज के कारोबार के अंत में तेजी देखने को मिली। दिन भर सुस्त कारोबार के बाद शेयर बाजार बेहतर बढ़त दर्ज कर बंद हुए हैं। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 230 अंक की बढ़त के साथ 39074 के स्तर पर और निफ्टी 77 अंक की बढ़त के साथ 11,550 के स्तर पर बंद हुआ है। ये लगातार चौथा सत्र रहा है जब शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। इन 4 दिनों में सेंसेक्स 850 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर चुका है। वहीं बैंकिंग सेक्टर में आज लगातार तीसरे दिन बढ़त का रुख रहा।

आज के कारोबार में सेंसेक्स में शामिल आधे से ज्यादा स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए। बाजार मूल्य के हिसाब से देश की 5 सबसे बड़ी कंपनियों में से 4 के स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक 2.5 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। वहीं दूसरी सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस में भी आधा फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई। एचयूएल में 0.22 फीसदी और इंफोसिस में 1.59 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं सबसे ज्यादा गिरावट भारती एय़रटेल में देखने को मिली। स्टॉक 2.86 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ विदेशी बाजारों में अमेरिकी अर्थव्यवस्था से जुड़े आंकड़ों का असर देखने को मिल रहा है। अमेरिकी में उपभोक्ताओं का भरोसा 6 साल के निचले स्तरों पर पहुंच गया है। भरोसा गिरने से आशंका बनती है कि उपभोक्ता खर्च घटाने और ज्यादा बचत पर ध्यान देंगे, इससे पहले से सुस्त पड़ी मांग में और दबाव की संभावना बन जाती है। कमजोर संकेतों से दुनिया भर के बाजारों में मिला जुला असर रहा है। एशियाई बाजारों में चीन और जापान के बाजार गिरावट के साथ बंद हुए हैं। वहीं हॉन्गकॉन्ग के हेंगसेंग में मामूली बढ़त दर्ज हुई है। दूसरी तरफ घरेलू कारोबार के बंद होते वक्त इंग्लैंड के बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख है। वहीं जर्मनी और फ्रांस के बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement