1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. वित्तीय स्टॉक्स में बिकवाली से बाजार टूटा, निफ्टी 171 अंक की गिरावट के साथ बंद

वित्तीय स्टॉक्स में बिकवाली से बाजार टूटा, निफ्टी 171 अंक की गिरावट के साथ बंद

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट निजी सेक्टर के बैंकों में देखने को मिली है। वहीं रियल्टी और फार्मा सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 19, 2021 16:03 IST
शेयर बाजार में...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में गिरावट

नई दिल्ली। शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी के बाद अब मुनाफावसूली के संकेत दिखने लगे हैं। शुक्रवार को आई सीमित गिरावट के बाद आज हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में स्टॉक मार्केट में तेज गिरावट दर्ज हुई है। आज प्रमुख इंडेक्स एक प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सोमवार के कारोबार में सेंसेक्स 587 अंक की गिरावट के साथ 52553 के स्तर पर और निफ्टी 171 अंक की गिरावट के साथ 15752 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट निजी सेक्टर के बैंकों में देखने को मिली है। वहीं रियल्टी और फार्मा सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए। 

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज के कारोबार की शुरुआत के साथ ही गिरावट देखने को मिली थी, जो कि कारोबार के अंत तक और गहरा गई। आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 52406 का दिन का निचला स्तर छुआ जो कि पिछले बंद स्तर से 734 अंक नीचे रहा। कारोबार के दौरान वित्तीय क्षेत्र के दिग्गजों में तेज गिरावट देखने को मिली है। एचडीएफसी बैंक में 3.34 प्रतिशत की गिरावट रही और वो सेंसेक्स में सबसे ज्यादा नुकसान दर्ज करने वाला शेयर रहा। वहीं एचडीएफसी में 2.16 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज में 0.60 प्रतिशत और टीसीएस में 0.32 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। इंफोसिस में 0.85 प्रतिशत और एचयूएल में 0.17 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। निफ्टी में 39 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। इसमे से 7 स्टॉक्स का नुकसान 2 प्रतिशत से ज्यादा था।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन

आज के कारोबार में फाइनेंशियल सेक्टर के स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बिकवाली दर्ज हुई है। प्राइवेट सेक्टर बैंक इंडेक्स 2 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान के साथ टूटा है। वहीं पूरा बैंकिंग सेक्टर 1.88 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में 1.94 प्रतिशत, मेटल सेक्टर में 1.36 प्रतिशत. सरकारी बैंकों में 1.12 प्रतिशत की गिरावट रही दूसरी तरफ रियल्टी सेक्टर 0.43 प्रतिशत और फार्मा सेक्टर 0.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: बिना निवेश घर बैठे कमाई का मौका दे रही ICICI डायरेक्ट, जानिये क्या है ये पार्ट टाइम जॉब

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15