1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. बिना निवेश घर बैठे कमाई का मौका दे रही ICICI डायरेक्ट, जानिये क्या है ये पार्ट टाइम जॉब

बिना निवेश घर बैठे कमाई का मौका दे रही ICICI डायरेक्ट, जानिये क्या है ये पार्ट टाइम जॉब

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शुरुआती स्तर पर Refer & Earn और कारोबार बढ़ाने का लक्ष्य रखने वालों के लिये Partner with us जैसी योजनाएं दी हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 19, 2021 14:59 IST
ICICI Direct से जुड़ें और...- India TV Paisa
Photo:PTI

ICICI Direct से जुड़ें और करें कमाई 

नई दिल्ली। कोरोना संकट की वजह से आए आर्थिक संकट के बाद लोगों की कमाई को लेकर सोच बदली है। अब ज्यादा से ज्यादा लोग अपने खाली समय को इस्तेमाल करने के लिये गंभीरता से सोच रहे हैं, जिससे अतिरिक्त आय हो और आने वाले किसी भी आर्थिक संकट के लिये पैसे जोड़े जा सकें। आज हम आपको ऐसे ही एक पार्ट टाइम जॉब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देश का एक सबसे बड़ा ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ऑफर कर रहा है। इस ऑफर के तहत आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट के डीमैट खुलवाने पर हर बार 750 रुपये कैश पा सकते हैं। यही नहीं इसके अगले कदम में आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट के पार्टनर बनकर फुल टाइम बिजनेस भी खोल सकते हैं।  

क्या है आईसीआईसीआई बैंक का Refer & Earn ऑफऱ

आईसीआईसीआई डायरेक्ट के इस ऑफर के तहत आपको ब्रोकरेज हाउस को नये डीमैट अकाउंट खोलने में मदद करना है। इस ऑफर के तहत अगर कोई भी आपके भेज गये लिंक के जरिये आईसीआईसीआई डायरेक्ट का डीमैट अकाउंट खोलता है तो आपको 250 रुपये कैश मिलेंगे। इसके साथ अगर अगले 30 दिन में आपके रिफर किये गये अकाउंट से इक्विटी एफएंडओ या कमोडिटी सेग्मेंट कोई ट्रेड होती है तो आपको 500 रुपये अतिरिक्त मिलेंगें। यानि आप हर नये खाते पर 750 रुपये कैश तक पा सकते हैं। 

आईसीआईसीआई बैंक के जरिये क्या है कमाई की सीमा

रिफर एंड अर्न के जरिये कोई भी शख्स एक महीने में 10 से ज्यादा लोगों के अकाउंट खुलवाने का फायदा नहीं उठा सकता है। यानि इस ऑफर के जरिये कोई भी शख्स अधिकतम 7500 रुपये प्रति माह कमा सकते हैं। हालांकि इससे ऊपर कमाई के इच्छुक लोगों के लिये आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने पार्टनरशिप की स्कीम भी ऑफर की है। 

क्या है पार्टनरशिप ऑफऱ

रिफर एंड अर्न योजना के तहत आपको आईसीआईसीआई डायरेक्ट के डीमैट अकाउंट खुलवाने पर फीस मिलती है। हालांकि पार्टनरशिप रेवेन्यू शेयरिंग बिजनेस मॉडल है। इस स्कीम के तहत आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट को उसका बिजनेस बढ़ाने में मदद कर सकते हैं, बदले में इस काम के आधार पर आपकी कमाई तय होगी।

क्या है इन योजनाओं की शर्ते और फायदे

रिफर एंड अर्न के लिये कोई भी भारतीय नागरिक योजना का फायदा उठा सकता है। हालांकि पार्टनरशिप का फायदा लेने वालों को कैपिटल मार्केट की जरूरी जानकारी होनी चाहिये। साथ ही आईसीआईसीआई डायरेक्ट पार्टनरशिप के लिये ऐसे लोगों को प्राथमिकता देता है जिनके पास अपना क्लाइंट बेस हो और फाइनेंशियल प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूशन में अनुभव हो, यानि शेयर ट्रेडिंग, म्यूचुउल फंड, इंश्योरेंस, कॉर्पोरेट एफडी आदि में पहले से काम कर रहे हों। 

कैसे ले सकते हैं योजना का फायदा
आईसीआईसीआई डायरेक्ट की वेबसाइट पर आपके Refer & Earn और partner with us  के विकल्प मिल जायेंगे। रिफर के लिये आपको अपने जानकारी का यानि जिसका अकाउंट खुलवाना है उसका मोबाइल नंबर देना होगा। जिसके बाद एक लिंक जेनरेट होकर उस शख्स के पास पहुंचेगा जिसे आपने रिफर किया है। इस लिंक को क्लिक कर अकाउंट खोलने पर आपको बेनेफिट मिलेंगे। वहीं पार्टनरशिप के लिये आपको आवेदन करना होगा। आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट की ब्रांच जाकर भी इन योजनाओं की जानकारी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 499 रुपये में बुक करें Ola का ये नया स्कूटर, जानिये शर्तें और बुकिंग प्रोसेस

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15