1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में जारी बढ़त का रुख, यहां आगे भी कमाई का अनुमान

शेयर बाजार में जारी बढ़त का रुख, यहां आगे भी कमाई का अनुमान

बाजार में लगातार जारी तेजी के बीच भी ऐसे स्टॉक्स मौजूद हैं जिनमें 26 प्रतिशत तक बढ़त की उम्मीद जताई गई है। ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे ही  कुछ स्टॉक्स को लेकर अपनी निवेश सलाह जारी की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 08, 2021 9:57 IST
निवेश के मौके- India TV Paisa
Photo:PTI

निवेश के मौके

नई दिल्ली। शेयर बाजार में बढ़त का रुख लगातार देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स 50 हजार के स्तरों से ऊपर और निफ्टी 15 हजार के स्तरों के करीब ही मजबूती के साथ बने हुए हैं। बाजार में तेजी के बीच अब निवेशक स्टॉक्स में करेक्शन या गिरावट का अनुमान जता रहे हैं। हालांकि ब्रोकरेज फर्म्स की मानें तो अभी भी बाजार में ऐसे स्टॉक्स हैं जो अपने प्रदर्शन की मदद से यहां से भी आगे बढ़त की संभावनाएं ऱखते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ स्टॉक्स के बारे में   

Huhtamaki India (360 का लक्ष्य- 26% बढ़त का अनुमान)

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने Huhtamaki India में 360 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। पहले स्टॉक के लिए 375 का लक्ष्य दिया गया था। महामारी के असर की वजह से लक्ष्य घटाया गया है। हालांकि बेहतर मार्जिन, मजबूत कारोबार को देखते हुए खरीद की सलाह बनी हुई है। स्टॉक शुक्रवार को 285 के स्तर पर बंद हुआ था। यानि इसमें अभी भी 26 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है।

जेके लक्ष्मी सीमेंट (लक्ष्य 525- 20 प्रतिशत रिटर्न का अनुमान)

ब्रोकिंग फर्म शेयरखान ने जेके लक्ष्मी सीमेंट में 525 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक सीमेंट कीमतों में बढ़त से कंपनी की आय में बढ़त देखने को मिल सकती है। स्टॉक शुक्रवार को 437 के स्तर पर बंद हुआ है, यानि स्टॉक में ब्रोकरेज हाउस ने 20 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त का अनुमान दिया है।

विप्रो (लक्ष्य 474-13 प्रतिशत रिटर्न का अनुमान)

ब्रोकिंग फर्म प्रभुदास लीलाधर ने विप्रो में 474 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक शुक्रवार को 421 के स्तर पर बंद हुआ था। यानि स्टॉक में ब्रोकरेज फर्म ने 13 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान दिया है। विप्रो पर कुछ अन्य ब्रोकरेज फर्म ने भी निवेश की सलाह दी है।

आईआरसीटीसी ( लक्ष्य 2179- 13 प्रतिशत रिटर्न का अनुमान)

ब्रोकिंग फर्म प्रभुदास लीलाधर ने इंडियन रेलवे एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन में 2179 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक शुक्रवार को 1939 के स्तर पर बंद हुआ था। यानि स्टॉक में 13 फीसदी से ज्यादा रिटर्न का अनुमान दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन हटने के बाद स्थिति सामान्य होने से कंपनी के कामकाज में तेजी देखने को मिलेगी।

(निवेश के अपने जोखिम है, कृपया निवेश से पहले अपने स्तर पर भी सलाह की जांच करें या फिर अपने स्तर पर किसी निवेश सलाहकार से सलाह लें। दी गई सलाहें ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्ट के आधार पर ही हैं)

Write a comment
X