Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. हैवीवेट स्टॉक्स में खरीद की मदद से नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा बाजार, निफ्टी 17950 के करीब पहुंचा

हैवीवेट स्टॉक्स में खरीद की मदद से नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा बाजार, निफ्टी 17950 के करीब पहुंचा

कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 60,412.32 और निफ्टी 17,943.50 के अपने नये रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गया। आज RIL, HDFC, HDFC बैंक में तेजी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 27, 2021 10:57 IST
नये रिकॉर्ड स्तर पर...- India TV Paisa
Photo:PTI

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा बाजार 

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार के दौरान तेजी के बाद हल्का दबाव देखने को मिला। हालांकि शुरुआती एक घंटे में सेंसेक्स और निफ्टी नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे, दोनो इंडेक्स को हैवीवेट स्टॉक्स में आई खरीद का फायदा मिला। अपनी ऊंचाई से फिसलने के बावजूद दोनों इंडेक्स लगातार हरे निशान में बने रहे। पहले घंटे के दौरान सेंसेक्स ने 60050 का स्तर बनाये रखा, हालांकि गिरावट के साथ निफ्टी 17850 से नीचे आ गया। वहीं बढ़त के साथ सेंसेक्स 60400 के स्तर के पार पहुंचा वहीं निफ्टी 17950 के स्तर के करीब पहुंच गया। 
 
कैसा रहा शुरुआती कारोबार
हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में इंडेक्स की तेज बढ़त के साथ शुरुआत हुई। सेंसेक्स आज 60,303.79 के स्तर पर खुला जो कि पिछले बंद स्तर के मुकाबले 260 अंक ऊपर था। वहीं निफ्टी 17,932.20 पर खुला जो कि पिछले स्तर से 79 अंक ऊपर था। कारोबार के साथ दोनो इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली और सेंसेक्स 60,412.32 पर और निफ्टी 17,943.50 के अपने नये रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गया। दोनो इंडेक्स को मजबूती हैवीवेट स्टॉक्स में आई तेजी से मिली है। मार्केट कैप के हिसाब से टॉप 5 कंपनियों में शामिल 3 कंपनियों रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर शुरुआती कारोबार में हरे निशान में रहीं हैं। वहीं टीसीएस और इंफोसिस में गिरावट से बढ़त सीमित हुई।
 
शुरुआती कारोबार में कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन
ब्रॉड मार्केट में दिग्गज शेयरों के मुकाबले छोटे और मझौले शेयरों में नुकसान देखने को मिला है। निफ्टी के अलावा बाकी सभी ब्रॉड मार्केट इंडेक्स में नुकसान रहा, सबसे ज्यादा गिरावट निफ्टी नेक्स्ट फिफ्टी में दर्ज हुई। सेक्टर इंडेक्स में ऑटो, रियल्टी और सरकारी बैंकों में खरीदारी रही, तीनों इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 1 प्रतिशत से ज्यादा बढ़े हैं। वहीं ऑटो, फाइनेंशियल सर्विस और मेटल सेक्टर में भी बढ़त रही है। दूसरी तरफ आईटी सेक्टर में सबसे ज्यादा नुकसान रहा, शुरुआती कारोबार में इंडेक्स करीब 2 प्रतिशत टूटा। वहीं हेल्थकेयर, फार्मा सेक्टर भी पहले एक घंटे के कारोबार में 1 प्रतिशत से ज्यादा गिरे।    
 
 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement