1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. विदेशी संकेतों से बाजार में बढ़त का रुख जारी, निफ्टी 9100 के स्तर के पार पहुंचा

विदेशी संकेतों से बाजार में बढ़त का रुख जारी, निफ्टी 9100 के स्तर के पार पहुंचा

शुरुआती कारोबार में ऑटो सेक्टर में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 21, 2020 9:45 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Stock Market

नई दिल्ली। शेयर बाजार में दो दिन से जारी बढ़त आज भी देखने को मिल रही है। आज सेंसेक्स 85 अंक की बढ़त के साथ 30904 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी 12 अंक की बढ़त के साथ 9079 के स्तर पर खुला। हरे निशान में खुलने के बाद बाजार में बढ़त और मजबूत हुई और निफ्टी शुरुआती कारोबार में 9100 के पार पहुंच गया। पहले आधे घंटे में बाजार बेहद सतर्क रहा। इंडेक्स की चाल धीमी रही, लेकिन वो हरे निशान में ही बने रहे।

 

बाजार में आज की बढ़त के लिए विदेशी बाजारों से मिले संकेत अहम रहे। बुधवार के कारोबार में अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुए हैं। डाओ जोंस में 1.52 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं एसएंडपी 500 इंडेक्स 1.67 फीसदी और नैस्डेक 2.08 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुई। एशियाई बाजारों में भी शुरुआती बढ़त देखने को मिली है। चीन, जापान औऱ हॉन्गकॉन्ग के बाजार हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। इसके साथ ही तेल कीमतों में बढ़त से तेल सेक्टर की कंपनियों को सहारा मिला। वहीं उड़ानों के जल्द शुरू होने के संकेतों के साथ ही एविएशन सेक्टर की कंपनियों में भी बढ़त दर्ज हुई

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त ऑटो सेक्टर में देखने को मिल रही है। कंपनियों द्वारा सेल्स बढ़ाने के लिए नए ऑफर लाने से सेक्टर को लेकर निवेशकों के सेंटीमेंट्स बेहतर हुए हैं। निवेशक मान रहे हैं कि कंपनियां लॉकडाउन खुलने के साथ ही तेजी रिकवरी की योजना पर काम शुरू कर चुकी हैं। ऑटो सेक्टर में शुरूआती कारोबार के दौरान करीब 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

आज बजाज फिनसर्व, बजाज होल्डिंग्स, कोलगेट पॉमोलिव इंडिया, हॉकिन्स, हिंदुस्तान जिंक, जूबिलैंट इंडस्ट्रीज, क्विक हील, टाटा मेटलिक्स, वीएसटी इंडस्ट्रीज मार्च तिमाही के नतीजे पेश करेंगे।

Write a comment
X