Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेंसेक्‍स और निफ्टी की शानदार शुरुआत, हाथवे केबल्‍स का शेयर 20 फीसदी उछला

सेंसेक्‍स और निफ्टी की शानदार शुरुआत, हाथवे केबल्‍स का शेयर 20 फीसदी उछला

शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में शानदार शुरुआत देखने को मिली। आज बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी जोरदार तेजी के साथ खुला।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 03, 2017 11:08 IST
सेंसेक्‍स और निफ्टी की शानदार शुरुआत, हाथवे केबल्‍स का शेयर 20 फीसदी उछला- India TV Paisa
सेंसेक्‍स और निफ्टी की शानदार शुरुआत, हाथवे केबल्‍स का शेयर 20 फीसदी उछला

नई दिल्‍ली। शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में शानदार शुरुआत देखने को मिली। आज बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी जोरदार तेजी के साथ खुला। फिलहाल (सुबह 10.55 बजे) सेंसेक्‍स 68 अंकों की तेजी के साथ 33641 अंकों पर कारोबार कर रहा है, वहीं निफ्टी 18 अंकों की तेजी के साथ 19442 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। आज केबल नेटवर्क से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में खास तेजी है। हाथवे केबल्‍स का शेयर 20 फीसदी उछल चुका है। वहीं मिडकैप और स्‍मॉलकैप शेयरों में भी खासी तेजी देखने को मिल रही है।

आज सबसे ज्‍यादा तेजी से बढ़ने वाले शेयरों में हाथवे केबल्‍स के अलावा डेन नेटवर्क का शेयर भी टॉप गेनर की लिस्‍ट में है। डेन का शेयर 8 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुका है। इसके अलावा इंफीबीम, अबान ऑफशोर का शेयर भी 6 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुका है। वहीं स्‍टील अथॉरिटी के शेयरों में भी 5.5 फीसदी की तेजी है। वहीं सबसे ज्‍यादा गिरावट दिखाने वाले शेयरों में आंध्र बैंक सबसे आगे है, कंपनी का शेयर 4.55 फीसदी टूट चुका है। वहीं हिंदुस्‍तान कंस्‍ट्रक्‍शन 3 फीसदी और रेलिगियर 2 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है।

वहीं मुद्रा बाजार का रुख करें तो यहां रुपया आज आठ पैसे की बढ़त के साथ 64.53 प्रति डॉलर पर खुला।  विदेशी मुद्रा कारोबारियों का कहना है कि निर्यातकों द्वारा अमेरिकी मुद्रा की बिकवाली, विदेशी पूंजी की आवग और अन्य देशों की मुद्रा के मुकाबले डॉलर में आयी कमजोरी के कारण भी रुपया मजबूत हुआ है। आज घरेलू शेयर बाजार भी नयी ऊंचाइयों के साथ खुला। कल के कारोबार में रुपया दो पैसे घटकर 64.61 प्रति डॉलर पहुंच गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement