Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Yes Bank का शेयर औंधे मुंह गिरा, बोर्ड पर RBI के नियंत्रण बाद बैंक के शेयर 72 फीसदी टूटे

Yes Bank का शेयर औंधे मुंह गिरा, बोर्ड पर RBI के नियंत्रण बाद बैंक के शेयर 72 फीसदी टूटे

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर बैंक का शेयर गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को लगभग 45 प्रतिशत तक लुढ़का है। लेकिन यह गिरावट सिर्फ एक दिन की नहीं है, बैंक के शेयर में पिछले लगभग एक साल से एकतरफा गिरावट देखी जा रही है।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Updated on: March 06, 2020 15:04 IST
Yes bank - India TV Paisa

Yes bank 

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की कार्रवाई के बाद शुक्रवार को येस बैंक के शेयर में भारी गिरावट आई है। आज शुक्रवार को कारोबार के दौरान येस बैंक के शेयर ने 5.65 रुपए के निम्न स्तर को छुआ। बीते गुरुवार को येस बैंक का शेयर 36.85 रुपए पर बंद हुआ था। निजी ऋणदाता यस बैंक के शेयर मूल्य में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान लगभग तीन-चौथाई गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले आरबीआई ने बीते गुरुवार को यस बैंक के बोर्ड का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया था। सुबह 11.37 बजे, यस बैंक के शेयर 72 प्रतिशत से अधिक गिरकर 10.20 रुपए प्रति शेयर पर आ गए।

एसबीआई बोर्ड ने सबसे बड़े ऋणदाता को पूंजी-विपन्न यस बैंक में निवेश करने को 'सैद्धांतिक' मंजूरी दी थी। केंद्रीय बैंक ने भी निजी ऋणदाता को तीन अप्रैल, 2020 तक की मोहलत दी है। प्रति जमाकर्ता बैंक से केवल 50 हजार रुपए की निकासी कर सकता है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर बैंक का शेयर गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को लगभग 45 प्रतिशत तक लुढ़का है। लेकिन यह गिरावट सिर्फ एक दिन की नहीं है, बैंक के शेयर में पिछले लगभग एक साल से एकतरफा गिरावट देखी जा रही है। करीब 11 महीने पहले बीएसई पर येस बैंक के शेयर ने 285.90 रुपए का स्तर छुआ था लेकिन उसके बाद शेयर में एकतरफा गिरावट बनी रही और अब उस स्तर से बैंक का शेयर लगभग 93 प्रतिशत तक लुढ़क चुका है।  

आपको बता दें कि येस बैंक संकट के कारण शेयर बाजार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। शेयर बाजार में 14.50 रुपए की गिरावट के साथ 60.65 प्रतिशत तक कम हुए। येस बैंक ग्राहकों को आरबीआई निकासी की सीमा 50,000 रुपए तय की गई है।

YES bank share price, YES bank, YES bank share

YES bank share price on 6 March 2020 

बीएसई सेंसेक्स से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पिछले 11 महीनों में येस बैंक के शेयरों में 93 प्रतिशत की गिरावट देखी जा रही है। सेंसेक्स में येस बैंक का शेयर दोपहर 11 बजकर 45 मिनट पर 71.78 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10.40 रुपए पर आ गया। येस बैंक को लेकर आरबीआई का कहना है कि बैंक ग्राहकों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों वाले निफ्टी में येस बैंक के शेयरों की बात करें तो यहां 55 प्रतिशत की गिरावट देखी जा रही है। आज (6 मार्च 2020, शुक्रवार) को निफ्टी में येस बैंक का शेयर 33.15 रुपए पर खुला, लेकिन 20.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ येस बैंक का शेयर प्राइस 16.60 रुपए है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement