Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Azad Engineering IPO का इतना तय हो गया प्राइस बैंड, इस तारीख से खुलेगा सब्सक्रिप्शन

Azad Engineering IPO का इतना तय हो गया प्राइस बैंड, इस तारीख से खुलेगा सब्सक्रिप्शन

आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड एयरोस्पेस और रक्षा, ऊर्जा, तेल और गैस उद्योगों में वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को प्रोडक्ट्स की सप्लाई करती है। कंपनी की बिक्री 16 से अधिक देशों में होती है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 15, 2023 16:24 IST
ईपीओ के लिए एंकर निवेशक 19 दिसंबर को बोली लगा सकेंगे।- India TV Paisa
Photo:ऑफिशियल वेबसाइट ईपीओ के लिए एंकर निवेशक 19 दिसंबर को बोली लगा सकेंगे।

आईपीओ में पैसे लगाने का हैं इंतजार तो आपके लिए मार्केट में फिर आया एक नया ऑप्शन। जी हां, आप आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड के आईपीओ में निवेश कर सकते हैं। यह आईपीओ ने 740 करोड़ रुपये के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 499-524 रुपये प्रति शेयर तय किया है। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी ने घोषाणा की कि आईपीओ 20 दिसंबर को खुलेगा और 22 दिसंबर को बंद होगा।

कुल 500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश

खबर के मुताबिक, कंपनी ने शुक्रवार को किए इस अनाउंसमेंट में बताया है कि आईपीओ के लिए एंकर निवेशक 19 दिसंबर को बोली लगा सकेंगे। हैदराबार स्थित कंपनी के आईपीओ में 240 करोड़ रुपये तक के ताजा निर्गम हैं। साथ ही एक प्रमोटर और निवेशकों द्वारा कुल 500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। आजाद इंजीनियरिंग एयरोस्पेस और रक्षा, ऊर्जा, तेल और गैस उद्योगों में वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को प्रोडक्ट्स की सप्लाई करती है।

आज़ाद इंजीनियरिंग आईपीओ का लॉट आकार

कंपनी की बिक्री 16 से अधिक देशों में होती है। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट करने का प्रपोजल है। आज़ाद इंजीनियरिंग आईपीओ का लॉट आकार 28 इक्विटी शेयरों का है और उसके बाद 28 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में है। आज़ाद इंजीनियरिंग आईपीओ ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए आईपीओ में 50 प्रतिशत से ज्यादा शेयर रिजर्व नहीं किए हैं, गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15 प्रतिशत से कम नहीं, और खुदरा निवेशकों के लिए प्रस्ताव का 35% से कम रिजर्व नहीं है। कर्मचारियों के हिस्से के लिए कुल मिलाकर 4 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर रिजर्व किए गए हैं।

माना जा रहा है कि शेयरों के अलॉटमेंट को 26 दिसंबर को आखिरी रूप दिया जाएगा और कंपनी 27 दिसंबर को रिफंड शुरू करेगी, जबकि शेयरों को रिफंड के बाद उसी दिन आवंटियों के डीमैट खाते में जमा किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement