Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Bharat Highways InvIT IPO 28 फरवरी को खुलेगा, जानें कब होगा बंद और कितना है प्राइस बैंड

Bharat Highways InvIT IPO 28 फरवरी को खुलेगा, जानें कब होगा बंद और कितना है प्राइस बैंड

कंपनी की तरफ से आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल परियोजना एसपीवी (विशेष इकाई) को उनके बकाया कर्जों के पुनर्भुगतान के लिए कर्ज देने में किया जाएगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 22, 2024 16:14 IST
5 मार्च से रिफंड मिलना शुरू हो जाएगा।- India TV Paisa
Photo:FILE 5 मार्च से रिफंड मिलना शुरू हो जाएगा।

आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए एक शानदार मौका है। आगामी 28 फरवरी को भारत हाईवेज इनविट का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। यह आईपीओ 2500 करोड़ रुपये का है। भारत हाईवेज इनविट ने गुरुवार को इस आईपीओ को लेकर यह जानकारी दी। भाषा की खबर के मुताबिक, यह आईपीओ 1 मार्च को बंद हो जाएगा। अगर आप आईपीओ में रुचि रखते हैं तो 98-100 रुपये प्रति यूनिट मूल्य दायरे वाले इस आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं।

जुटाई गई राशि का क्या करेगी कंपनी

खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि वह इस आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल परियोजना एसपीवी (विशेष इकाई) को उनके बकाया कर्जों के पुनर्भुगतान के लिए कर्ज देने में किया जाएगा। भारत हाईवेज इनविट एक बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट है जो भारत में बुनियादी ढांचा संपत्तियों के पोर्टफोलियो को हासिल करने, प्रबंधित करने और निवेश करने और शेयर बाजार नियामक सेबी के इनविट नियम के तहत बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए स्थापित किया गया है।

किसके लिए कितना रखा गया है रिजर्व

कंपनी की तरफ से निर्गम का लगभग 75 प्रतिशत पात्र संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए और 25 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए रिजर्व किया गया है। निवेशक एक लॉट में न्यूनतम 150 यूनिट और उसके आगे 150 यूनिट के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। यूनिट्स को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। इस आईपीओ में एक लॉट के लिए निवेशक को कम से कम 15000 रुपये निवेश करना होगा।

कब होगी लिस्टिंग

माना जा रहा है कि भारत हाईवेज इनविट के शेयर की मार्केट में 6 मार्च को लिस्टिंग हो जाएगी। आईपीओ के लिए जिन निवेशकों को अलॉटमेंट नहीं मिलता है, उन्हें 5 मार्च से रिफंड मिलना शुरू हो जाएगा। इसी तारीख को डीमैट में शेयर भी क्रेडिट होंगे। एक लॉट में करीब 150 शेयर हो सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement