Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. राकेश झुनझुनवाला समर्थित यह कंपनी ला रही IPO, 4 अगस्त से आपके पास होगा निवेश का मौका

राकेश झुनझुनवाला समर्थित यह कंपनी ला रही IPO, 4 अगस्त से आपके पास होगा निवेश का मौका

कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ के शेयर शुक्रवार, 18 अगस्त को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

Published on: July 31, 2023 16:35 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

अगर आप आईपीओ में निवेश कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है। दरअसल, भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कंपनी Rare Enterprises समर्थित अहमदाबाद स्थित बायोटेक्नोलॉजी फर्म कॉनकॉर्ड बायोटेक अपना आईपीओ (IPO) ला रही है। कंपनी ने आईपीओ के जरिये बाजार से 1550 करोड़ जुटाने का ऐलान किया है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 705-741 रुपये प्रति शेयर तय करने की घोषणा की है। निवेशकों के लिए यह आईपीओ 4-8 अगस्त तक खुलेगा। कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ का लॉट साइज 20 इक्विटी शेयरों का होगा। 

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी की हिस्सेदारी 

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला समर्थित कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ में हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 20.93 मिलियन शेयरों तक की शुद्ध बिक्री की पेशकश शामिल है। इश्यू ऑफर की कीमत ऊपरी बैंड पर 1,550 करोड़ रुपये है और कंपनी की कीमत 7,752 करोड़ है। कंपनी का 20% स्वामित्व हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड के पास है, जो कि क्वाड्रिया कैपिटल फंड एलपी द्वारा समर्थित है। राकेश झुनझुनवाला ने अपनी कंपनी RARE Enterprises (RARE Trusts के माध्यम से) के माध्यम से कंपनी का 24.09% शेयर खरीदा था जो अब रेखा झुनझुनवाला के नाम पर है। 2004 में रेखा और राकेश झुनझुनवाला ने कॉनकॉर्ड बायोटेक में निवेश किया था।

कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ की तारीख

कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ के शेयरों के आवंटन, शुक्रवार, 11 अगस्त को अंतिम रूप दिया जाएगा। कंपनी सोमवार, 14 अगस्त को रिफंड शुरू करेगी, जबकि शेयर गुरुवार, 17 अगस्त को आवंटियों के डीमैट खाते में जमा किए जाएंगे। कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ के शेयर शुक्रवार, 18 अगस्त को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ की जीएमपी

कॉनकॉर्ड बायोटेक आईपीओ जीएमपी या ग्रे मार्केट में 325 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। ग्रे मार्केट के लोगों का कहना है कि कॉनकॉर्ड बायोटेक शेयर की अनुमानित लिस्टिंग कीमत 1,066 रुपये प्रति शेयर है, जो आईपीओ कीमत से 43.9% अधिक होगा। कंपनी के कारोबार पर नजर डालें तो मार्च 2022 तक कंपनी के पोर्टफोलियो में 56 ब्रांड्स और 65 प्रोडक्ट्स शामिल थे। इसमें 22 एपीआई और 43 फॉर्म्युलेशन प्रोडक्ट थे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement