1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. IPO में जोरदार कमाई के लिए जुटा लें पैसे, आज खुल रहा है इस बड़ी कंपनी का आईपीओ

IPO में जोरदार कमाई के लिए जुटा लें पैसे, आज खुल रहा है इस बड़ी कंपनी का आईपीओ

ईमुध्रा इस आईपीओ के जरिए 413 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें से 161 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी किए जा रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Edited by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 20, 2022 10:18 IST
emudhra ipo - India TV Paisa
Photo:FILE

emudhra ipo 

देश में बीते दिनों में कई आईपीओ ने निवेशकों की मोटी कमाई करवाई है। यदि आप पिछले आईपीओ से कमाई करने में चूक गए हैं तो आज आपके लिए अच्छा मौका है। आज से ईमुध्रा लिमिटेड (eMudhra Limited) का आईपीओ खुलने जा रहा है। यह कंपनी डिजिटल सिग्नेचर जारी करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी का आईपीओ शुक्रवार 20 मई को खुलेगा और मंगलवार 24 मई को बंद होगा। 

कितना बड़ा है आईपीओ

ईमुध्रा इस आईपीओ के जरिए 413 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें से 161 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी किए जा रहे हैं। वहीं 252 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है। इसके तहत कंपनी के मौजूदा शयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स की तरफ से शेयर बिक्री के लिए रखे गए हैं।

क्या है प्राइस बैंड

कंपनी ने इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 243-256 रुपये तय किया है। इसकी फेस वैल्यू 5 रुपये होगी। इसके एक लॉट में 58 शेयर रखे गए हैं। इस प्रकार आईपीओ में शामिल होने के लिए निवेशकों को न्यूनतम 14,848 रुपये निवेश करने होंगे। निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकेंगे। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 27 मई को होगा। 1 जून को शेयर बाजारों में कंपनी के शेयर की लिस्टिंग हो सकती है। 

मार्केट लीडर है ईमुध्रा 

16 जून, 2008 को स्थापित हुई ईमुध्रा आईटी कंपनी 3आई इन्फोटेक (3i Infotech) की सब्सिडियरी है। वित्त वर्ष 2021 तक डिजिटिल सिग्नेचर सर्टिफिकेट्स मार्केट के 37.9 हिस्से पर इसका कब्जा था। कंपनी अभी तक 5 करोड़ से अधिक डिजिटल सिग्नेचर जारी कर चुकी है। यह कंपनी दो तरह की सेवाएं मुहैया कराती है। इसमें डिजिटल ट्रस्ट सर्विसेज और एंटरप्राइज सॉल्यूशंस शामिल हैं। यह इंडिविजुअल/ऑर्गनाइजेशन सर्टिफिकेट्स, मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन, मोबाइल ऐप सिक्योरिटी, वेबसाइट सिक्योरिटी टेस्टिंग, आईटी पॉलिसी एसेसमेंट आदि से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराती है। 

Write a comment