Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. EV Stocks: ये 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक कराएंगे छप्पर फाड़ कमाई, ईवी की जरदस्त मांग का मिलेगा फायदा

EV Stocks: ये 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक कराएंगे छप्पर फाड़ कमाई, ईवी की जरदस्त मांग का मिलेगा फायदा

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि ईवी की जोरदार बिक्री निवेशकों के लिए शानदार अवसर लेकर आया है। ईवी बाइक और गाड़ियों की मांग बढ़ने से इन कंपनियों का मुनाफा कई गुना बढ़ेगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 06, 2022 11:23 IST
इलेक्ट्रिक व्हीकल...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक

EV Stocks: देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की​ मांग में जोरदार तेजी आई है। भारत सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट वाहन परिवहन(www.vahan.parivahan.gov.in) के आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल की तुलना में इस अक्टूबर ईवी रजिस्ट्रेशन में 190 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। अक्टूबर महीने में 1 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री हुई है। यह एक नया रिकॉर्ड है। कुल ईवी (सभी तरह के सेगमेंट) में 23 प्रतिशत की मासिक वृद्धि दर्ज की गई। ऑटो सेक्टर के जानकारों का कहना है कि यह तो अभी शुरुआत है। आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल लोगों की पहली पंसद होगी। इसकी वजह आसमान छूती ईंधन (पेट्रोल—डीजल) की कीमत होगी। ईवी पेट्रोल या डीजल गाड़ियों इंजन के मुकाबले काफी सस्ता परिवहन मुहैया कराती है। 

निवेशकों के लिए शानदार मौका 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि ईवी की जोरदार बिक्री निवेशकों के लिए शानदार अवसर लेकर आया है। जो कंपनियां ईवी गाड़ी, लिथीयम बैटरी, चार्जिंग स्टेशन, इससे संबंधित पार्ट्स या बाकी प्रोडक्ट बनाती है, उसके शेयर में आने वाले समय में बड़ी तेजी देखने को मिलेगी। ऐसा इसलिए होगा कि ईवी बाइक और गाड़ियों की मांग बढ़ने से इन कंपनियों का मुनाफा कई गुना बढ़ेगा। इसका फायदा इन कंपनियों के शेयर को होगा। कई शेयर मल्टीबैगर भी बनेंगे। इस अवसर को फायदा उठाकर निवेशक अच्छी कंपनियों के शेयर में निवेश कर मोटी कमाई कर सकते हैं। हम आपको इसी को देखते हुए ईवी कंपनियों के 10 स्टॉक्स बता रहे हैं जो आपको बेहतर कमाई का मौका दे सकते हैं। 

बेस्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टॉक्स 

क्रम संख्या कंपनी
1 टाटा मोटर्स
2 महिंद्रा और महिंद्रा
3 अशोक लीलैंड
4 हीरो मोटोकॉर्प
5 टाटा पावर
6 इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन
7 अमारा राजा बैटरी
8 एक्साइड 
9 हिंडाल्को इंडस्ट्रीज
10 रिलायंस इंडस्ट्रीज

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement