Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Gopal Snacks IPO की लिस्टिंग आज, जानें कितनी है जीएमपी, शेयर के डेब्यू को लेकर क्या हैं संकेत

Gopal Snacks IPO की लिस्टिंग आज, जानें कितना है जीएमपी, शेयर के डेब्यू को लेकर क्या हैं संकेत

गोपाल स्नैक्स के शेयर गुरुवार के सौदों के दौरान एक विशेष प्री-ओपन सत्र में बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे। गोपाल स्नैक्स का शेयर मूल्य गुरुवार को सुबह 10:00 बजे से व्यापारियों और निवेशकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 14, 2024 7:31 IST
आईपीओ को 9.02 गुना सब्सक्राइब किया गया था।- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ को 9.02 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

गोपाल स्नैक्स लिमिटेड के आईपीओ का अलॉटमेंट अगर आपको मिला है तो आपके लिए आज का दिन बेहद खास है। गोपाल स्नैक्स लिमिटेड की लिस्टिंग गुरुवार को होनी तय है। बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, गोपाल स्नैक्स के शेयर गुरुवार के सौदों के दौरान एक विशेष प्री-ओपन सत्र में बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे। गोपाल स्नैक्स का शेयर मूल्य गुरुवार को सुबह 10:00 बजे से व्यापारियों और निवेशकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। गोपाल स्नैक्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख पर, एफएमसीजी कंपनी के शेयर आज ग्रे मार्केट में बराबर पर कारोबार कर रहे हैं।

आईपीओ लिस्टिंग नरम रह सकती है

खबर के मुताबिक, मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, गोपाल स्नैक्स आईपीओ को अच्छा सब्सक्रिप्शन डिमांड मिला है,लेकिन सेकेंडरी मार्केट का मूड और 100 फीसदी ओएफएस लिस्टिंग पार्टी को खराब कर सकता है। उनका यह भी कहना है कि गोपाल स्नैक्स की आईपीओ लिस्टिंग नरम रह सकती है क्योंकि कंपनी में ग्रोथ के लिए कोई फंड नहीं आएगा। माध्यमिक बाजार परिदृश्य और मिड और स्मॉल कैप स्थानों में देखे गए बिक्री दबाव को देखते हुए एक्सपर्ट का यह भी कहना है कि लिस्टिंग सपाट हो सकती है।

बुनियादी सिद्धांत कमजोर

यह ऑफर 100 प्रतिशत बिक्री की पेशकश थी। एक और एक्सपर्ट का कहना है कि गोपाल स्नैक्स की लिस्टिंग धीमी होने की संभावना है। प्रोडक्ट्स के एक सीमित सेट पर निर्भरता के चलते कंपनी के बुनियादी सिद्धांत कमजोर दिखाई देते हैं। हालांकि गुजरात में इसकी मजबूत उपस्थिति है, लेकिन दूसरे क्षेत्रों में इसकी ताकत का अभाव है। खबर के मुताबिक, आईपीओ को 9.02 गुना सब्सक्राइब किया गया था, क्योंकि निवेशकों ने 1.19 करोड़ के ऑफर आकार के मुकाबले 10.81 करोड़ इक्विटी शेयर चुने थे।

कितनी है जीएमपी आज

एफएमसीजी कंपनी के शेयर आज ग्रे मार्केट में बराबर पर कारोबार कर रहे हैं। इसका मतलब है कि गोपाल स्नैक्स आईपीओ जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) गुरुवार को  शून्य है। तो, ग्रे मार्केट संकेत दे रहा है कि गोपाल स्नैक्स आईपीओ लिस्टिंग मूल्य लगभग 401 रुपये होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement