Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. GPT Healthcare IPO: प्राइस बैंक 177-186 रुपये प्रति शेयर फिक्स, जानें कब से लगा पाएंगे पैसा

GPT Healthcare IPO: प्राइस बैंक 177-186 रुपये प्रति शेयर फिक्स, जानें कब से लगा पाएंगे पैसा

कोलकाता की जीपीटी हेल्थकेयर में 2.6 करोड़ शेयर या 32.64 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली बनयानट्री कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। कोलकाता में 2000 में आठ बिस्तरों के अस्पताल से शुरुआत करने वाली जीपीटी हेल्थकेयर 561 बिस्तरों की कुल क्षमता के साथ विभिन्न सुविधाओं से लैस चार अस्पताल संचालित करती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: February 22, 2024 12:51 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

आईएलएस हॉस्पिटल्स ब्रांड के अंतर्गत अस्पताल संचालित करने वाली जीपीटी हेल्थकेयर लिमिटेड (GPT Healthcare) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 177-186 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी का आईपीओ 22 से 26 फरवरी तक खुलेगा। बड़े (एंकर) निवेशक एक दिन पहले यानी 21 फरवरी को शेयर खरीद के लिए बोली लगा सकेंगे। आईपीओ में 40 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, निजी इक्विटी कंपनी बनयानट्री ग्रोथ कैपिटल-दो 2.6 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी करेगी। 

4 हॉस्पिटल ऑपरेट करती है कंपनी

कोलकाता की जीपीटी हेल्थकेयर में 2.6 करोड़ शेयर या 32.64 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली बनयानट्री कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। कोलकाता में 2000 में आठ बिस्तरों के अस्पताल से शुरुआत करने वाली जीपीटी हेल्थकेयर 561 बिस्तरों की कुल क्षमता के साथ विभिन्न सुविधाओं से लैस चार अस्पताल संचालित करती है। जीपीटी हेल्थकेयर आईपीओ का लॉट साइज 80 इक्विटी शेयरों का है और उसके बाद 80 इक्विटी शेयरों के गुणकों में निवेश किया जा सकता है। 

ये सर्विस भी मुहैया कराती है कंपनी 

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, कंपनी 35 से अधिक विशिष्टताओं और सुपर स्पेशलिटीज में चिकित्सा सर्विस की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें आंतरिक चिकित्सा और मधुमेह विज्ञान, नेफ्रोलॉजी (गुर्दे के प्रत्यारोपण सहित), सामान्य और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, प्रसूति और स्त्री रोग शामिल हैं। क्रिटिकल केयर, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी, पीडियाट्रिक्स और नियोनेटोलॉजी शामिल है।

आरएचपी के अनुसार, कंपनी की प्रतिस्पर्धा में लिस्टेड एन्टिटी, हेल्थ लिमिटेड (90.29 के पी/ई के साथ), कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लिमिटेड (49.51 के पी/ई के साथ), ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स लिमिटेड (पी/ई के साथ) हैं। 81.73 का), यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज लिमिटेड (37.66 के पी/ई के साथ), कोवई मेडिकल सेंटर एंड हॉस्पिटल लिमिटेड (29.93 के पी/ई के साथ), और शाल्बी लिमिटेड (49.01 के पी/ई) है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement