Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. गिरे हुए बाजार में भी रॉकेट बने अडानी के शेयर, बाजार खुलते ही आई बड़ी खरीदारी

गिरे हुए बाजार में भी रॉकेट बने अडानी के शेयर, बाजार खुलते ही आई बड़ी खरीदारी

शेयर बाजार शुरुआती कारोबार में गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है। वहीं, अडानी ग्रुप के शेयरों में आज भारी तेजी देखी जा रही है। अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को अपना फैसला सुना सकता है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 03, 2024 9:43 IST
शेयर मार्केट
- India TV Paisa
Photo:FILE शेयर मार्केट

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को सपाट खुला लेकिन शुरुआती कारोबार में ही गिरावट आ गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 60 अंक की गिरावट के साथ 71,832.62 पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 21,661.10 अंक पर खुला। शुरुआती कारोबार में दोनों प्रमुख सूचकांक लाल निशान पर नजर आए। सेंसेक्स 211 अंक की गिरावट के साथ ट्रेड करता दिखा। वहीं, निफ्टी में करीब 55 अंक की गिरावट देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में निफ्टी के 50 शेयरों में से 15 शेयर हरे निशान पर और 35 शेयर लाल निशान पर ट्रेड करते दिखे।

निफ्टी के इन शेयरों में दिखी तेजी

निफ्टी-50 के शेयरों में सबसे अधिक तेजी अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और सिप्ला के शेयर में देखने को मिली। वहीं, सबसे अधिक गिरावट इंफोसिस, विप्रो, हीरो मोटोकॉर्प, एचसीएल टेक और टाटा स्टील के शेयर में देखने को मिली।

अडानी के सभी शेयर उछले

अडानी ग्रुप के शेयरों की बात करें, तो शुरुआती कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज 3.72 फीसदी और अडानी पोर्ट्स 2.48 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड करता दिखा। इसके अलावा, अडानी पावर में 5% का अपर सर्किट, अडानी एनर्जी में 9.14% की तेजी, अडानी ग्रीन में 5.41% का उछाल, अडानी टोटल में 8.13 फीसदी की बढ़त और अडानी विल्मर में 5.77% का इजाफा देखने को मिला।

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में आ सकता है SC का फैसला

अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को अपना फैसला सुना सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नवंबर में इस मामले पर अपना फैसला रिजर्व रख लिया था। जनवरी 2023 में अमेरिकी शॉर्ट सेल फर्म हिंडनबर्ग की ओर से अडानी ग्रुप की कंपनियों पर कथित गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था। इसके बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी।

सेक्टोरल सूचकांकों का हाल

शुरुआती कारोबार में अधिकतर सूचकांक लाल निशान पर नजर आए। सबसे अधिक गिरावट निफ्टी आईटी में 1.55 फीसदी देखने को मिली। इसके अलावा, निफ्टी ऑटो 0.49 फीसदी, निफ्टी बैंक 0.50 फीसदी, निफ्टी मेटल 0.77 फीसदी, निफ्टी मीडिया 0.12 फीसदी, निफ्टी प्राइवेट बैंक 0.48 फीसदी और निफ्टी हेल्थकेयर इंडेक्स 0.36 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। इससे इतर, निफ्टी ऑयल एंड गैस में 0.60 फीसदी, निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में 0.11 फीसदी और निफ्टी एफएमसीजी में 0.32 फीसदी की तेजी देखने को मिली।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement