Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अब नहीं खरीद पाएंगे शेयर बाजार से इस कंपनी के स्टॉक, आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने दी मंजूरी

अब नहीं खरीद पाएंगे शेयर बाजार से इस कंपनी के स्टॉक, आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने दी मंजूरी

ICICI Securities Delisting: सूचीबद्धता समाप्त होने के बाद आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बैंक के 100% सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 29, 2023 21:42 IST
ICICI Bank- India TV Paisa
Photo:FILE ICICI Bank

ICICI Bank: आईसीआईसीआई बैंक ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की सूचीबद्धता समाप्त करने और इसके बाद बैंक के 100% सब्सिडियरी कंपनी बनने के प्रस्ताव को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी है। आईसीआईसीआई बैंक प्रवर्तित आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज देश की अग्रणी खुदरा इक्विटी फ्रेंचाइजी, वित्तीय उत्पादों की वितरक और निवेश बैंक है। कंपनी ने मई 1995 में परिचालन शुरू किया था। बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को हुई बैठक में शेयरधारकों को बैंक के शेयर देकर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की सूचीबद्धता समाप्त करने की मसौदा योजना को मंजूरी दी। 

बन जाएगी 100% सब्सिडियरी कंपनी

बयान के अनुसार, सूचीबद्धता समाप्त होने के बाद आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बैंक के 100% सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी। हालांकि यह कुछ जरूरी मंजूरी मिलने पर निर्भर है। कंपनी ने बयान में कहा कि योजना के अनुसार आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के सार्वजनिक शेयरधारकों को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के प्रत्येक 100 इक्विटी शेयरों के लिए आईसीआईसीआई बैंक के 67 इक्विटी शेयर आवंटित किए जाएंगे। आईसीआईसीआई बैंक के पास 31 मार्च 2023 तक आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के 74.85 प्रतिशत इक्विटी शेयर थे और शेष 25.15 प्रतिशत इक्विटी शेयर विभिन्न इकाइयों के पास हैं।

कल खुलेगा बाजार

रोज की तरह कल शेयर बाजार में कारोबार होगा। ईद को लेकर आज छुट्टी की गई थी। बता दें कि एनएसई की आधिकारिक वेबसाइट ने छुट्टी को 28 जून 2023 से 29 जून 2029 तक स्थानांतरित कर दिया था। एनएसई नोटिस में कहा गया है कि 8 दिसंबर को जारी अधिसूचना के मुताबिक ईद की छुट्टी 28 जून 2023 को होनी थी, जिसमें बदलाव किया गया है और नया डेट 29 जून कर दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement