Monday, February 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. नवंबर में इन Midcap शेयरों पर निवेशकों ने जमकर लगाया दांव, PFC समेत ये स्टॉक्स बने टॉप गेनर

नवंबर में इन Midcap शेयरों पर निवेशकों ने जमकर लगाया दांव, PFC समेत ये स्टॉक्स बने टॉप गेनर

Top Midcap Stocks: नवबंर सीरीज में मिडकैप स्टॉक्स में बंपर रिटर्न देखने को मिला है। कई शेयरों के दाम 40 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 02, 2023 8:21 IST
मिड कैप स्टॉक्स - India TV Paisa
Photo:FREEPIK मिड कैप स्टॉक्स में नवंबर में काफी बढ़त देखी गई है।

शेयर बाजार में मिडकैप स्टॉक्स में हाल के दिनों में काफी तेजी देखने को मिली है और ज्यादातर मिडकैप शेयरों में सकारात्मक रिटर्न देखने को मिले हैं। इस कारण नवबंर में निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स ने 10 प्रतिशत का रिटर्न दिया है, जबकि निफ्टी50 इंडेक्स में 5.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। 

40 प्रतिशत तक बढ़े शेयर 

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 12 से ज्यादा स्टॉक्स ने 20 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन टॉप गेनर्स रहा है। स्टॉक ने नवंबर में करीब 42 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है। वहीं, प्रेस्टीज एस्टेट ने 39 प्रतिशत, एचपीसीएल ने 35 प्रतिशत, बीएचईएल ने 33 प्रतिशत और टोरंट पावर ने 30.5 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है। 

इसके अलावा ट्रेंड, आरईसी, पीबी फिनटेक, एल्केम लैब्स, टीवीएस मोटर्स, अरविंदो फार्मास और यस बैंक ने 20 से लेकर 29 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है। 

मिडकैप इंडेक्स के टॉप लूजर्स 

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 8 से ज्यादा शेयरों ने नवंबर में निवेशकों को निराश किया है। व्हर्लपूल 12 प्रतिशत की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स रहा। इंडियन बैंक में 6 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखी गई है। लिंडे इंडिया, वोडाफोन आइडिया, टाटा कम्युनिकेशंस, डिलीवरी, जी एंटरटेनमेंट और एबी कैपिटल में एक प्रतिशत से लेकर 4 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली। 

नवंबर में बाजार में दिखी बढ़ी बढ़त 

नवंबर के महीने में शेयर बाजार के मुख्य सूचकांक निफ्टी में 5.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। इस दौरान कुल 1,134 अंक का उछाल दर्ज किया गया है। निफ्टी भी शुक्रवार के सत्र (1 दिसंबर, 2023) में अपने अब के सबसे उच्चतम स्तर 20,267.90 अंक पर बंद हुआ है। दिन के कारोबार के दौरान निफ्टी ने 20,283 अंक के स्तर को छुआ, जो कि इसका सर्वकालिक उच्चतम स्तर था।     

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement