Wednesday, July 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Market: निवेशकों के लिए मौका, अगले हफ्ते इस शराब की कंपनी के आईपीओ में लगा पाएंगे पैसा

IPO Market: निवेशकों के लिए मौका, अगले हफ्ते इस शराब की कंपनी के आईपीओ में लगा पाएंगे पैसा

एसएमई सेगमेंट में अगले सप्ताह सात आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। ये हैं विसामन ग्लोबल सेल्स, मेसन इंफ्राटेक, स्लीवन प्लाईबोर्ड, शिवालिक पावर कंट्रोल, पेट्रो कार्बन एंड केमिकल्स, डिवाइन पावर और अकीको ग्लोबल सर्विसेज।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 22, 2024 12:36 IST
IPO News - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते 9 आईपीओ में पैसा लगाने का मौका मिलेगा। इनमें दो मेन बोर्ड आईपीओ और 7 एमएसएमई आईपीओ होंगे। आपको बता दें कि मेनबोर्ड सेगमेंट में एलाइड ब्लेंडर्स और व्रज आयरन एंड स्टील के आईपीओ खुलेंगे। एसएमई सेगमेंट में, अगले सप्ताह कुल सात इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। नए आईपीओ के अलावा, बाजार में 11 नई लिस्टिंग होंगी, जिनमें स्टेनली लाइफस्टाइल, डीईई डेवलपमेंट इंजीनियर्स और एक्मे फिनट्रेड शामिल हैं।

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स आईपीओ 

ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने अपने 1,500 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 267-281 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, जो 25 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। शुरुआती शेयर-बिक्री 27 जून को बंद होगी। मुंबई स्थित कंपनी के आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपये के नए इक्विटी इश्यू और प्रमोटरों द्वारा 500 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल है। ओएफएस के हिस्से के रूप में, बीना किशोर छाबड़िया, रेशम छाबड़िया जीतेंद्र हेमदेव और नीशा किशोर छाबड़िया शेयर बेचेंगे। नए निर्गम से प्राप्त 720 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग ऋण के भुगतान के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाएगा।

क्या करती है कंपनी?

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने 1988 में फ्लैगशिप ब्रांड ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की के लॉन्च के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी। यह कंपनी भारत और विदेशों में मादक पेय पदार्थों के निर्माण, विपणन और बिक्री में लगा हुआ है। फर्म के उत्पाद पोर्टफोलियो में व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका में IMFL के कई ब्रांड शामिल हैं।

व्रज आयरन एंड स्टील

व्रज आयरन एंड स्टील का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 26 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 28 जून को बंद होगा। कंपनी ने 195-207 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य बैंड की घोषणा की है। कंपनी ने बिलासपुर प्लांट में परियोजना के विस्तार के लिए अपनी पूंजीगत व्यय आवश्यकता के लिए निवल आय का उपयोग करने का प्रस्ताव दिया है, जो अनुमानित 164.50 करोड़ रुपये है और शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए है।

SME IPO

एसएमई सेगमेंट में अगले सप्ताह सात आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। ये हैं विसामन ग्लोबल सेल्स, मेसन इंफ्राटेक, स्लीवन प्लाईबोर्ड, शिवालिक पावर कंट्रोल, पेट्रो कार्बन एंड केमिकल्स, डिवाइन पावर और अकीको ग्लोबल सर्विसेज। 24 जून को विसामन ग्लोबल सेल्स, मेसन इंफ्राटेक, स्लीवन प्लाईबोर्ड और शिवालिक पावर कंट्रोल के इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे, जबकि बाकी 25 जून से शुरू होंगे। पेट्रो कार्बन का 113 करोड़ रुपये का आईपीओ सबसे बड़ा है, जिसके ठीक बाद शिवालिक पावर कंट्रोल का इश्यू है, जो करीब 64 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement