Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO next week: सोमवार से 4 आईपीओ में मिलेगा पैसा लगाने का मौका, जानें किसमें बोली लगाएं

IPO next week: सोमवार से 4 आईपीओ में मिलेगा पैसा लगाने का मौका, जानें किसमें बोली लगाएं

आईपीओ से कंपनियों का पैसा जुटाने का सिलसिला नए साल में भी जारी है। जनवरी महीने में कई कंपनियों के आईपीओ आने के बाद फरवरी में भी एक के बाद एक आईपीओ आ रहे हैं। इनमें कई मेन बोर्ड आईपीओ तो कुछ एसएमई आईपीओ शामिल हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 11, 2024 11:05 IST
IPO Next week - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

IPO निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते यानी सोमवार से 4 कंपनियों के इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) खुलने जा रहे हैं। नए साल में कई कंपनियों के आईपीओ आ चुके हैं। कई ने निवेशकों को मालामाल तो कुछ ने निराश भी किया है। हम आपको बता रहे हैं कि अगले हफ्ते किन कंपनियों के आईपीओ आ रहे हैं और किन में निवेश करना फायदेमंद होगा। साथ ही यह भी जानकारी दे रहे हैं कि अगले हफ्ते स्टॉक मार्केट में किन कंपनियों के आईपीओ लिस्ट होंगे। 

अगले सप्ताह खुलेंगे ये 4 आईपीओ 

Vibhor Steel Tubes IPO

विभोर स्टील ट्यूब्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13 फरवरी, 2024 को खुलेगा और इस आईपीओ में निवेशक 15 फरवरी, 2024 तक पैसा लगा पाएंगे। यह आईपीओ ₹72.17 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से एक ताज़ा इश्यू है। विभोर स्टील ट्यूब्स आईपीओ का मूल्य दायरा ₹141 से ₹151 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। खंबाटा सिक्योरिटीज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

Wise Travel India (WTI Cabs IPO)

डब्ल्यूटीआई कैब्स का आईपीओ 12 फरवरी, 2024 को सदस्यता के लिए खुलता है और 14 फरवरी को बंद होगा। एसएमई आईपीओ ₹94.68 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से 64.41 लाख शेयरों का एक ताजा इश्यू है। डब्ल्यूटीआई कैब्स आईपीओ का मूल्य दायरा ₹140 से ₹147 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। शेयर इंडिया कैपिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बीटल फाइनेंशियल एंड कंप्यूटर सर्विसेज (पी) लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

Thaai Casting IPO

थाई कास्टिंग का आईपीओ 15 फरवरी, 2024 को निवेश के लिए खुलेगा और 19 फरवरी, 2024 को बंद होगा। एसएमई आईपीओ 61.3 लाख शेयरों का एक बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से एक ताजा इश्यू है। एसएमई आईपीओ के मूल्य बैंड की घोषणा अभी बाकी है। जीवाईआर कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि पूर्वा शेयरजिस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

Kalahridhaan Trendz IPO

कालाहरिधन ट्रेंडज़ का आईपीओ 15 फरवरी, 2024 को सदस्यता के लिए खुलता है और 20 फरवरी को बंद होगा। यह ₹22.49 करोड़ का एक fixed price issue है और पूरी तरह से 49.98 लाख शेयरों का एक ताजा इश्यू है। कालाहरिधन ट्रेंड्ज़ आईपीओ की कीमत ₹45 प्रति शेयर है। इंटरएक्टिव फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

ये आईपीओ अगले हफ्ते स्टॉक मार्केट में होंगे लिस्ट 

Apeejay Surrendra Park IPO: एपीजे सुरेंद्र पार्क का आईपीओ 12 फरवरी, 2024 को बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

Rashi Peripherals IPO: आईपीओ के लिए आवंटन को सोमवार, 12 फरवरी, 2024 को होने की उम्मीद है। राशि पेरिफेरल्स आईपीओ बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 14 फरवरी, 2024 होने की उम्मीद है।

Jana Small Finance Bank IPO: आईपीओ के लिए आवंटन को सोमवार, 12 फरवरी, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। जना एसएफबी आईपीओ बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 14 फरवरी, 2024 होने की उम्मीद है।

Capital Small Finance Bank IPO: कैपिटल एसएफबी आईपीओ बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 14 फरवरी, 2024 होने की उम्मीद है। 

Italian Edibles IPO: इटालियन एडिबल्स आईपीओ 12 फरवरी, 2024 को एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement