Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. जियो फाइनेंशियल की बाजार में आज लिस्टिंग, ग्रे मार्केट में शेयर का भाव? निवेश के लिए कैसा, पढ़ें पूरा ब्योरा

जियो फाइनेंशियल की शेयर बाजार में आज लिस्टिंग, ग्रे मार्केट में शेयर का भाव? निवेश करें या नहीं, पूरा ब्योरा यहां पढ़ें

आपको बता दें कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर की कीमत 10 ट्रेडिंग डे के लिए ट्रेड-फॉर-ट्रेड सेगमेंट में होगी।

Updated on: August 21, 2023 7:15 IST
जियो फाइनेंशियल- India TV Paisa
Photo:FILE जियो फाइनेंशियल

रिलायंस ग्रुप की एक और कंपनी जियो फाइनेंशियल आज शेयर बाजार में लिस्ट होगी। पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) से अलग होने के बाद, मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) सोमवार यानी आज से बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध हो जा रहा है। आपको बता दें कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर की कीमत 10 ट्रेडिंग डे के लिए ट्रेड-फॉर-ट्रेड सेगमेंट में होगी। इसलिए, सोमवार सत्र के दौरान, जेएफएसएल लिस्टिंग आईपीओ और अन्य श्रेणी के शेयरों के लिए विशेष प्री-ओपन सत्र भी होगा। ऐसे में अगर आप जियो फाइनेंशियल के शेयर में ट्रेडिंग या निवेश करना चाहते हैं तो हम इस स्टॉक का पूरा ब्योरा दे रहे हैं। इस स्टॉक का ग्रे मार्केट में क्या भाव है? किस भाव पर यह बाजार में सूचीबद्ध हो सकता है।  

ग्रे मार्केट में क्या है जियो फाइनेंशियल के शेयर का भाव 

बाजार के सूत्रों के अनुसार, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर तय बाजार मूल्य 262 रुपये से करीब 28 फीसदी ऊपर ग्रे मार्केट में ट्रेड कर रहा है। जियो फाइनेंशियल का जीएमपी आज 73 रुपये है, जिसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को उम्मीद है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग कीमत 335 रुपये (262 रुपये + 73 रुपये) के आसपास होगी। यानी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर भाव से लगभग 28 प्रतिशत अधिक है।

निवेश करने के लिए कैसा है जियो फाइनेंशियल का शेयर 

शेयर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि भारत में वित्तीय सेवाओं की जबरदस्त मांग है। जियो फाइनेंशियल की बाजार में मजबूत पकड़ बन सकती है। इसका फायदा इस कंपनी के शेयर को होगा। ऐसे में निवेशक मिड और लंबी अवधि के लिए इस स्टॉक में पैसा लगा सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement