Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. जेपी मॉर्गन ने Tata Motors share को डाउनग्रेड किया, Axis और Edelweiss की इन 2 शेयरों को खरीदने की सलाह

जेपी मॉर्गन ने Tata Motors share को डाउनग्रेड किया, Axis और Edelweiss की इन 2 शेयरों को खरीदने की सलाह

टाटा मोटर्स के शेयर सोमवार को कारोबार खुलने के साथ दबाव में रहे। कारोबार के दौरान शेयर में 5 फीसदी तक ​की गिरावट देखने को मिली। ब्रोकरेज फॉर्म जेपी मॉर्गन ने टाटा मोटर्स के जगुआर लैंड रोवर (JLR) कारोबार के लिए उम्मीद से कम थोक वॉल्यूम की सूचना के बाद टारगेट प्राइस घटाया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 10, 2022 15:31 IST
JP Morgan downgrades Tata Motors- India TV Paisa
Photo:FILE JP Morgan downgrades Tata Motors

Highlights

  • ब्रोकरेज फॉर्म ने Tata Motors stocks का टारगेट प्राइस 525 रुपये से घटाकर 455 रुपये किया
  • जगुआर लैंड रोवर (JLR) की कम थोक बिक्री की सूचना के बाद डाउनग्रेड किया
  • एक्सिस सिक्योरिटीज ने IDFC First Bank के शेयर को खरीदने की सलाह दी

JP Morgan on Tata Motors stocks: ग्‍लोबल ब्रोकरेज जेपी मॉर्गन ने अपनी एक रिपार्ट में टाटा मोटर्स के शेयरों की रेटिंग को 'overweight' से घटाकर 'न्यूट्रल' कर दिया। साथ ही ब्रोकरेज फॉर्म ने इसका टारगेट प्राइस 525 रुपये से घटाकर 455 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज फॉर्म ने ऐसा टाटा मोटर्स के जगुआर लैंड रोवर (JLR) की बिक्री उम्मीद से कम कम होने की सूचना के बाद किया है। जेपी मॉर्गन की ओर से शेयर को डाउनग्रेड करने के बाद सोमवार को टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयरों 5% तक टूट गए। 3 बजे तक शेयर 16.85 (4.09%) टूटकर 395.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

इन दो शेयरों को खरीदने की सलाह

एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने  IDFC First Bank के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। इसके साथ ही Edelweiss ने सैफायर फूड्स (Sapphire Foods) के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। आज 3 बजे तक IDFC First Bank के शेयर में एक फीसदी की ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। शेयर 53.70 रुपये पर कारोबार कर रहा है। वहीं, Sapphire Foods के शेयर में दो फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिल रही है। शेयर 1,442.70 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

दोनों शेयरों के लिए यह दिया टारगेट प्राइस

एक्सिस सिक्योरिटीज ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयर पर 70 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। शेयर का मौजूदा भाव 53 रुपये है। यानी 17 रुपये की तेजी अभी और आने का अनुमान लगाया गया है। वहीं, एडलवाइस सिक्योरिटीज ने सैफायर फूड्स इंडिया पर खरीद रेटिंग के साथ 1784 रुपये का टारगेट रखा है। वहीं, दूसरी ओर ग्लोबल मार्केट में कमजोरी के बावजूद आज आईडीबीआई बैंक के शेयरों में बंपर उछाल है। बैंक का यह शेयर सोमवार को इंट्रा डे ट्रेड में लगभग 11% तक उछल कर 47 रुपये पर पहुंच गया। दरअसल, शेयरों में यह तेजी उस खबर के बाद आई है जिसमें सरकार की ओर से कहा गया है कि आईडीबीआई बैंक के स्ट्रैटेजिक विनिवेश के लिए बोलियां मंगवाई गई हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement