Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. LIC Share इश्यू प्राइस से 28% लुढ़का, स्टॉक का भाव 671 रुपये पर, आगे क्या?

LIC Share इश्यू प्राइस से 28% लुढ़का, स्टॉक का भाव 671 रुपये पर, एंकर निवेशकों का लॉक-इन आज समाप्त, आगे क्या?

भारतीय जीवन बीमा निगम का शेयर अपने निम्नतम स्तर पर पहुंच गया है। एलआईसी की गिरती साख से जहां आम निवेशक परेशान है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 13, 2022 12:53 IST
LIC Share - India TV Paisa
Photo:FILE

LIC Share 

Highlights

  • LIC IPO का इश्यू प्राइस 949 रुपये तय किया था सरकार ने
  • 671 रुपये पर गिरकर आया एलआईसी का शेयर लगातार बिकवाली से
  • 28% लुढ़क गया है शेयर अपने इश्यू प्राइस से अब तक

LIC Share अपने इश्यू प्राइस से करीब 28% लुढ़क गया है। आज एंकर निवेशकों का लॉक-इन समाप्त होने के कारण शेयर में बड़ी बिकवाली देखने को मिल रही है। कंपनी का शेयर 38.60 (5.44%) टूटकर 671.10 रुपये पर कारोबार कर रहा है। गौरतलब है कि एलआईसी ने अपने IPO का इश्यू प्राइस 949 रुपये तय किया था। यानी यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से 278 रुपये नीचे ट्रेड कर रहा है। सरकार की ओर से गिरावट पर चिंता जातने के बाद भी निवेशकों का भरोसा कायम होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में आगे क्या? क्या शेयर में और गिरावट आएगी? क्या करें निवेशक जिन्होंने आईपीओ में पैसा लगाया था? आइए, आपके सभी सवालों के जवाब देते हैं। 

शॉर्ट टर्म में 650 रुपये तक भाव संभव 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि वैश्विक बाजार में कमजोरी से भारतीय बाजार का महौल खराब हुआ है। वहीं, एंकर निवेशकों का लॉक-इन आज समाप्त होने से एलआईसी के शेयरों में बिकवाली बढ़ी है। ऐसे में शॉर्ट टर्म में LIC Share का भाव 650 रुपये तक टूटकर जा सकता है। हालांकि, नए निवेशकों के लिए यह मौका भी है। वो इस मौके का फायदा उठाकर निवेश कर सकते हैं। 

सरकार दखल देने की तैयारी में

भारतीय जीवन बीमा निगम का शेयर अपने निम्नतम स्तर पर पहुंच गया है। एलआईसी की गिरती साख से जहां आम निवेशक परेशान है, वहीं सरकार भी पिटते शेयरों को लेकर किरकिरी झेल रही है। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने शुक्रवार को कहा, हम एलआईसी के शेयर मूल्य में आई गिरावट को लेकर चिंतित हैं, यह गिरावट अस्थायी है। एलआईसी का प्रबंधन इन सभी पहलुओं को देखेगा और शेयरधारकों के लिए मूल्य बढ़ाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement