Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. पैसों का कर लें इंतजाम, आ रहा है मेडी असिस्ट हेल्थकेयर का IPO, जानिए प्राइस बैंड और GMP

पैसों का कर लें इंतजाम, आ रहा है मेडी असिस्ट हेल्थकेयर का IPO, जानिए प्राइस बैंड और GMP

15 जनवरी को मेडी असिस्ट हेल्थकेयर का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। इस आईपीओ में प्राइस बैंड ₹397 से ₹418 प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट में यह शेयर 86 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Published on: January 10, 2024 11:04 IST
मेडी असिस्ट आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FILE मेडी असिस्ट आईपीओ

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज का आईपीओ (Medi Assist Healthcare IPO) सोमवार को लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड ₹397 से ₹418 प्रति शेयर तय किया गया है। यह आईपीओ 15 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 17 जनवरी को बंद होगा। एंकर निवेशकों को आवंटन 12 जनवरी को होने की उम्मीद है। आईपीओ में फ्लोर प्राइस फेस वैल्यू का 79.40 गुना है और कैप प्राइस 83.60 गुना है। फ्लोर प्राइस पर पीई रेशियो 36.66 गुना है और कैप प्राइस पर 38.60 गुना है। आईपीओ का लॉट साइज 35 शेयर है और उसके बाद 35 के गुणकों में है।

22 जनवरी को हो सकती है लिस्टिंग

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज आईपीओ में शेयरों का आवंटन 18 जनवरी को फाइनल हो सकता है। वहीं, शेयरों की लिस्टिंग 22 जनवरी को होने की उम्मीद है। मेडी असिस्ट आईपीओ का 50% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 15% हिस्सा नॉन-इंस्टिट्यूशनल इंस्टिट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए और 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है।

क्या करती है कंपनी?

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज लिमिटेड अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनियों मेडवेन्टेज टीपीए, रक्षा टीपीए और मेडी असिस्ट टीपीए के माध्यम से बीमा कंपनियों को थर्ड-पार्टी एडमिनिस्ट्रेशन सेवाएं प्रदान करती है। यह एक ऐसा संगठन है, जो बीमा कंपनियों की ओर से हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम्स को संभालता है और नेटवर्क प्रबंधन, पॉलिसी प्रशासन तथा ग्राहक सेवा जैसी सेवाएं प्रदान करता है। अपनी सहायक कंपनियों आईएचएमएस, मेफेयर इंडिया, मेफेयर यूके, मेफेयर ग्रुप होल्डिंग, मेफेयर फिलीपींस और मेफेयर सिंगापुर की मदद से कंपनी अतिरिक्त स्वास्थ्य और सहायक सेवाएं भी प्रदान करती है। इनमें हॉस्पिटलाइजेशन, कॉल सेंटर, कस्टमर रिलेशंस, कॉन्ट्रैक्ट मैनेजमेंट, बिलिंग और क्लेम प्रोसेसिंग सर्विसेज शामिल हैं।

क्या है ग्रे मार्केट प्रीमियम?

बुधवार सुबह मेडी असिस्ट हेल्थकेयर का शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा है। यह 86 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस अनुसार इस शेयर की लिस्टिंग 20.57 फीसदी के प्रीमियम के साथ 504 रुपये पर हो सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement