Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO: राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी वाली कंपनी में लगा सकते हैं पैसा, प्रति शेयर कीमत 485-500 रुपये तय

IPO: राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी वाली कंपनी में लगा सकते हैं पैसा, प्रति शेयर कीमत 485-500 रुपये तय

फुटवेयर खुदरा विक्रेता कंपनी का आईपीओ दस दिसंबर से शुरू होकर 14 दिसंबर तक खुला रहेगा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 07, 2021 12:13 IST
IPO: राकेश झुनझुनवाला की...- India TV Paisa
Photo:FILE

IPO: राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी वाली कंपनी में लगा सकते हैं पैसा, प्रति शेयर कीमत 485-500 रुपये तय

नयी दिल्ली। राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड ने दस दिसंबर को खुलने वाले अपने 1,368 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 485 से 500 रुपये प्रति शेयर रखा है। फुटवेयर खुदरा विक्रेता कंपनी ने मंगलवार को बताया कि उसका आईपीओ दस दिसंबर से शुरू होकर 14 दिसंबर तक खुला रहेगा। 

हालांकि एंकर निवेशकों के लिए बोली नौ दिसंबर को खुल जाएगी। इस आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) करेंगे। इस आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगे। वर्तमान में कंपनी में प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह की 84 फीसदी हिस्सेदारी है। 

कंपनी ने आईपीओ का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों और 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया है। कंपनी इस आईपीओ के जरिये जुटाए जानी वाली रकम का इस्तेमाल मेट्रो, मोची, वॉकवे और क्रोक्स ब्रांड के तहत नए स्टोर खोलने के लिए करेगी। वर्तमान में कंपनी के देश के 36 शहरों में 598 स्टोर हैं। इनमें से 211 स्टोर पिछले तीन साल में खोले गए हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement