Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. यथार्थ हॉस्पिटल के IPO में निवेश करने का मौका, रिटेल निवेशकों के लिए इस तरीख को खुल रहा आईपीओ

यथार्थ हॉस्पिटल के IPO में निवेश करने का मौका, रिटेल निवेशकों के लिए इस तरीख को खुल रहा आईपीओ

आईपीओ के तहत 490 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की इकाइयां 65.51 लाख इक्विटी शेयरों की ओएफएस लाएंगे

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 20, 2023 16:39 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

निवेशकों के लिए एक और आईपीओ में निवेश करने का मौका मिलने जा रहा है। यथार्थ हास्पिटल एंड ट्रॉमा केयर अपना आईपीओ लेकर आ रहा है। यथार्थ हास्पिटल एंड ट्रॉमा केयर लि.ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 285 से 300 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ 26 जुलाई को खुलकर 28 जुलाई को बंद होगा। बाजार सूत्रों ने यह जानकारी दी है। कंपनी के आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, एंकर निवेशक 25 जुलाई को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। 

आईपीओ से 490 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी 

आईपीओ के तहत 490 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की इकाइयां 65.51 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। कंपनी आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल अपने कर्ज के बोझ को कम करने, पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर 687 करोड़ रुपये और निचले स्तर पर 677 करोड़ रुपये जुटाए जाने की संभावना है। 

हॉस्पिटल की कितनी रही कमाई 

31 मार्च, 2023 को समाप्त तीन महीनों के लिए यथार्थ हॉस्पिटल का परिचालन राजस्व पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि के 228.67 करोड़ रुपये से बढ़कर 520.29 करोड़ रुपये हो गया। इसी अवधि के लिए लाभ Q4FY22 में 19.58 करोड़ से बढ़कर 65.76 करोड़ रुपये हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, आईपीओ में निवेश किए निवेशकों को शेयरों का आवंटन 2 अगस्त को अंतिम रूप दिया जाएगा। शेयर शुक्रवार, 4 अगस्त को आवंटियों के डीमैट खाते में जमा किए जाएंगे। यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज के शेयर सोमवार, 7 अगस्त को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement