Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Paytm के Share में सोमवार को नहीं आएगी 20% की गिरावट, बदल गई है सर्किट लिमिट

Paytm के Share में सोमवार को नहीं आएगी 20% की गिरावट, बदल गई है सर्किट लिमिट

Paytm Share circuit limit : स्टॉक एक्सचेंजों ने पेटीएम के शेयर में सर्किट लिमिट को 20 फीसदी से घटाकर 10 फीसदी कर दिया है। पेटीएम के शेयर में पिछले दो सत्रों में लगातार 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा था।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 04, 2024 18:41 IST
पेटीएम शेयर न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE पेटीएम शेयर न्यूज

Paytm Share circuit limit : पेटीएम के निवेशकों के लिए एक थोड़ी सी राहत देने वाली खबर है। स्टॉक एक्सचेंजों ने पेटीएम के शेयर के लिए लोअर सर्किट की लिमिट को कम कर दिया है। एक्सचेंजों ने पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस के शेयर पर सर्किट को घटाकर 10 फीसदी कर दिया है। यह पहले 20 फीसदी थी। बीते कुछ दिन से शेयर में आई जबरदस्त गिरावट के बाद यह फैसला लिया गया। बीएसई और एनएसई दोनों पर पेटीएम के शेयर की अपर और लोअर सर्किट लिमिट 10 फीसदी हो गई है।

दो दिन लगातार लगे 20% के लोअर सर्किट

पेटीएम के शेयर में पिछले लगातार दो सत्रों में 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा था। इससे निवेशकों के करीब 2 अरब डॉलर डूब गए। शेयर में अत्यधिक मूवमेंट को रोकने के लिए एक्सचेंजों ने सर्किट लिमिट को कम किया है। इससे इतना तो तय है कि सोमवार को पेटीएम का शेयर 10 फीसदी से ज्यादा नहीं गिर सकता। 

500 से नीचे आई शेयर की कीमत

पेटीएम का शेयर शुक्रवार को 20 फीसदी या 121.75 रुपये की गिरावट के साथ 487.05 पर बंद हुआ था। अब इस शेयर के लिए 10 फीसदी लोअर सर्किट पर शेयर प्राइस 438.35 रुपये और 10 फीसदी अपर सर्किट पर 535.75 रुपये होगी। पेटीएम का बाजार पूंजीकरण घटकर 30,931.59 करोड़ रुपये पर आ गया है।

आरबीआई ने क्यों लिया PPBL पर एक्शन

सूत्रों के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग की चिंताओं और वॉलेट पेटीएम और इसकी बैंकिंग इकाई के बीच सैकड़ों करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन के कारण आरबीआई को यह फैसला लेना पड़ा। सूत्रों ने कहा कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के पास लाखों गैर-केवाईसी अनुपालन वाले खाते थे और हजारों मामलों में कई खाते खोलने के लिए एक ही पैन का उपयोग किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement