Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रेलवे की इस कंपनी को मध्य प्रदेश सरकार से मिला बड़ा ऑर्डर, स्टॉक पर कल दिखेगा असर

रेलवे की इस कंपनी को मध्य प्रदेश सरकार से मिला बड़ा ऑर्डर, स्टॉक पर कल दिखेगा असर

आपको बता दें कि पिछले एक साल में RVNL के स्टॉक ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। एक साल में स्टॉक ने निवेशकों को 256.76% का बंपर रिटर्न दिया है। शुक्रवार को शेयर 237.60 रुपये पर बंद हुआ था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 10, 2024 13:27 IST
Railway - India TV Paisa
Photo:AP रेलवे

रेलवे कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) को एक और बड़ा ऑर्डर मिला है। आपको बता दें कि आरवीएनएल को मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से एक एलिवेटेड वायाडक्ट, 5 एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन और चेनेज के बीच एक रैंप के डिजाइन और निर्माण के लिए 543 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी की ओर से एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इस ऑर्डर को तीन साल में पूरा होने की उम्मीद है। इस खबर का असर कंपनी के स्टॉक पर कल देखने को मिल सकता है। पॉजिटिव खबर के दम पर स्टॉक में तेजी देखने को मिल सकती है। 

आपको बता दें कि पिछले एक साल में RVNL के स्टॉक ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। एक साल में स्टॉक ने निवेशकों को 256.76% का बंपर रिटर्न दिया है। शुक्रवार को शेयर 237.60 रुपये पर बंद हुआ था। 

कंपनी को एक के बाद एक ऑर्डर मिल रहे 

कंपनी के लिए यह लगातार दूसरा ऑर्डर है। आरवीएनएल को हिमाचल प्रदेश के दक्षिण क्षेत्र में वितरण बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड (एचपीएसईबीएल) से एलओए प्राप्त हुआ। परियोजना की कुल लागत 888.56 करोड़ रुपये है और इसे 24 महीने के भीतर पूरा किया जाना है। कुल ऑर्डर बुक से, वंदे भारत ट्रेनों का योगदान लगभग 9,000 करोड़ रुपये था, जबकि कई मेट्रो परियोजनाओं का योगदान 7,000 करोड़ रुपये था। इतना ही नहीं, आरवीएनएल ने विद्युतीकरण, ट्रांसमिशन लाइनों और अन्य क्षेत्रों में परियोजनाएं हासिल की हैं। कंपनी सक्रिय रूप से विभिन्न क्षेत्रों में विविधता ला रही है और विदेशों में परियोजनाओं के लिए अवसर तलाश रही है।

विदेश में भी काम कर रही कंपनी 

आरवीएनएल पहले ही किर्गिस्तान में चार परियोजनाओं के लिए समझौता कर चुका है। इसके अलावा, कंपनी ने बालेकेची और कारा कैच लाइन के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) जमा कर दी है। रेल मंत्रालय के तहत आरवीएनएल, रेल बुनियादी ढांचे से संबंधित परियोजनाओं के परियोजना विकास, वित्तपोषण और कार्यान्वयन में शामिल है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement