Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Rakesh Jhunjhunwala ने इस कंपनी पर लगाया था अपना आखिरी दांव, दो दिन में ही स्टाॅक 43% उछला

Rakesh Jhunjhunwala ने इस कंपनी पर लगाया था अपना आखिरी दांव, दो दिन में ही स्टाॅक 43% उछला

Rakesh Jhunjhunwala ने इस कंपनी पर लगाया था अपना आखिरी दांव, दो दिन में ही स्टाॅक 43% उछला Rakesh Jhunjhunwala had placed his last bet on this company stock jumped 43% in two days

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 17, 2022 12:11 IST
Rakesh Jhunjhunwala - India TV Paisa
Photo:INDIA TV Rakesh Jhunjhunwala

बिग बुल (Big Bull) के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अब इस दुनिया में नहीं रहें। हालांकि, वे शेयर बाजार के किस तरह के बाजीगर थे इसका अंदाजा उनके जाने के बाद भी लग रहा है। जिस कंपनी पर उन्होंने अपना आखिरी दांव लगाया था उसका स्टाॅक सिर्फ दो कारोबरी दिन में 43 फीसदी उछल चुका है। हम बात कर रहे हैं सिलाई मशीन वाली कंपनी सिंगर इंडिया के स्टाॅक की। राकेश झुनझुनवाला की फर्म रेयर इन्वेस्टमेंट की सिंगर इंडिया में हिस्सेदारी की खबर आने के बाद, इस स्टॉक ने मंगलवार को 20 प्रतिशत का ऊपरी सर्किट मारा। सिंगर इंडिया के शेयर की कीमत में आज भी जोरदार तेजी है। पिछले दो ट्रेडिंगसेशन में बीएसई पर कंपनी का स्टाॅक 57.65 रुपये से 82.50 रुपये पर पहुंच गया है। इस तरह पिछले दो दिनों में निवेशकों को  के लगभग 43 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

निवेश की खबर आने के बाद बंपर तेजी 

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला की निवेश फर्म रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने सिंगर इंडिया में हिस्सेदारी खरीदी है, जिसके बाद शेयर में तेजी आई है। रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने सिंगर इंडिया के 42,50,000 शेयर खरीदे हैं, जो कंपनी की कुल पूंजी का 10 फीसदी से ज्यादा है। रेयर इन्वेस्टमेंट्स ने इन शेयरों को कंपनी के साथ बल्क डील के जरिए खरीदा। थोक सौदे का विवरण बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध है जो बताता है कि राकेश झुनझुनवाला की फर्म ने सिंगर इंडिया के 42.50 लाख शेयर 53.50 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदें हैं।

सिंगर इंडिया शेयर प्राइस हिस्ट्री

पिछले एक महीने में सिंगर इंडिया के शेयर की कीमत 43.55 रुपये से बढ़कर 82.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। यानी एक महीने में इस शेयर की कीमत में 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं,पिछले छह महीनों मेंए सिंगर इंडिया के शेयरों ने अपने शेयरधारकों को 38 फीसदी रिटर्न दिया है, जबकि एक साल की अवधि में शेयर की कीमत 61.65 रुपये से बढ़कर 82.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है। आज भी शेयर 18. 58 फीसदी की तेजी के साथ 82 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement