Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बड़ी खबर! बदल गया SGX Nifty का नाम, 3 जुलाई के बाद से अब इस तरह से होगी पहचान

बड़ी खबर! बदल गया SGX Nifty का नाम, 3 जुलाई के बाद से अब इस तरह से होगी पहचान

एनएसई ने कहा कि सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (MAS) और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (IFSCA) से नियामकीय मंजूरियां मिल गई हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 16, 2023 21:38 IST
SGX Nifty to be known as GIFT Nifty from July 3: NSE- India TV Paisa
Photo:FILE SGX Nifty to be known as GIFT Nifty from July 3: NSE

यदि आप शेयर बाजार के अलावा बॉण्ड में निवेश करते हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी हो सकती है। 3 जुलाई से एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। अब आपको 3 जुलाई के बाद से एसजीएक्स निफ्टी का नाम नहीं दिखाई देगा। शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने मंगलवार को कहा कि एसजीएक्स निफ्टी को तीन जुलाई से गिफ्ट निफ्टी के नाम से जाना जाएगा। 

सिंगापुर एक्सचेंज के सभी ऑर्डर मिलान को लेकर एनएसई आईएफएससी में स्थानांतरित किया जाएगा। एनएसई ने कहा कि सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) से नियामकीय मंजूरियां मिल गई हैं। 

शेयर बाजार के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तीन जुलाई से सभी एसजीएक्स आर्डर पूर्ण रूप से गिफ्ट सिटी, एनएसई आईएफएससी एक्सचेंज को स्थानांतरित कर दिये जाएंगे। एसजीएक्स निफ्टी तीन जुलाई से गिफ्ट निफ्टी कहलाएगा।’’ 

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्ण अनुषंगी इकाई एनएसई आईएफएससी गुजरात के गिफ्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र में स्थित एक्सचेंज है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement