Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर मार्केट खुलते ही धड़ाम! कारोबार शुरू होते ही निवेशकों की लगी लंका

शेयर मार्केट खुलते ही धड़ाम! कारोबार शुरू होते ही निवेशकों की लगी लंका

Share Market Today: बाजार में इस बात को लेकर चिंता है कि महंगाई की वजह से अमेरिकी केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में और बढ़ोतरी कर सकता है। इसके अलावा विदेशी कोषों की निकासी से भी बाजार की धारणा पर असर पड़ा है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 27, 2023 9:36 IST
Share Market Today - India TV Paisa
Photo:INDIA TV Share Market Today

Sensex and Nifty Today: आज बाजार खुलते ही धड़ाम से नीचे गिर गया। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों नुकसान में कारोबार शुरू किए। सेंसेक्स 310 अंको की गिरवाट के साथ 59,153 पर कारोबार कर रहा है तो वहीं निफ्टी 89 अंको के नुकसान के साथ 18,274 पर बिजनेस कर रहा है। बता दें, पिछले हफ्ते भारतीय शेयर बाजार में आई रिकॉर्ड गिरावट ने टॉप-10 कंपनियों की कमर तोड़ दी है। सेंसेक्स की टॉप 10 सबसे मूल्यवान कंपनियों में से नौ के मार्केट कैप में बीते सप्ताह सामूहिक रूप से 1,87,808.26 करोड़ रुपये की गिरावट आई। सबसे अधिक नुकसान एचडीएफसी बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ। बीते सप्ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,538.64 अंक या 2.52 प्रतिशत नीचे आया था। बाजार में इस बात को लेकर चिंता है कि महंगाई की वजह से अमेरिकी केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में और बढ़ोतरी कर सकता है। इसके अलावा विदेशी कोषों की निकासी से भी बाजार की धारणा पर असर पड़ा है।

Share Market Today

Image Source : BSE SENSEX 30
BSE Sensex 30

इस कंपनी को नहीं हुआ था नुकसान

समीक्षाधीन सप्ताह में आईटीसी को छोड़कर टॉप 10 में शामिल अन्य सभी कंपनियों के बाजार मूल्यांकन में गिरावट आई। आईटीसी का मार्केट कैप 2,143.73 करोड़ रुपये के उछाल के साथ 4,77,910.85 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। टॉप 10 कंपनियों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज पहले स्थान पर कायम रही। उसके बाद क्रमश: टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, एचडीएफसी, एसबीआई और भारती एयरटेल का स्थान रहा। आइए समझते हैं कि पिछले हफ्ते टॉप-10 में से 9 किन कंपनियों की हालत सबसे अधिक खराब रही है।

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे महंगा शेयर Berkshire Hathaway घाटे में, बौखलाए Warren Buffett ने सरकार को दी नसीहत

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement