Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. जाते-जाते बाजार ने निवेशकों की लगा दी लौटरी, Share Market खुलते ही Sensex और Nifty की हुई चांदी

जाते-जाते बाजार ने निवेशकों की लगा दी लौटरी, Share Market खुलते ही Sensex और Nifty की हुई चांदी

Sensex and Nifty Live Updates: बाजार में तेजी जारी रहने से शेयर मार्केट निवेशकों की संपत्ति बीते चार दिन में करीब तीन लाख करोड़ बढ़ गई है। दरअसल, 21 अप्रैल को जब बाजार बंद हुआ तो बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का पूंजीकरण 2.66 लाख करोड़ था। कल यह बढ़कर 2.69 लाख करोड़ रुपये हो गया।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 28, 2023 9:22 IST
Share Market Open Today- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Share Market Open Today

Share Market Open Today: आज अप्रैल महीने का आखिरी शुक्रवार है। आज के दिन निवेशकों को भारतीय स्टॉक मार्केट से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि नए फाइनेंशियल साल की शुरुआत के बाद से लगभग कंपनियों के तिमाही और सालाना रिपोर्ट सामने आ चुके हैं। बता दें कि ये रिपोर्ट ही शेयर बाजार में उस कंपनी के शेयर की दिशा तय करती है। यह हफ्ता निवेशकों के लिए कभी खुशी, कभी गम जैसा रहा है। आज शेयर बाजार में सेंसेक्स 83 अंकों की बढ़त के साथ 60,732 पर तथा निफ्टी 27 अंकों की मजबूती से 18,861 पर कारोबार कर रही है। भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को लगातार छठे ट्रेडिंग डे तेजी देखने को मिली थी। वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई थी। हालांकि, कारोबार बढ़ने के साथ बाजार में मजबूती बढ़ी। बाजार बंद होने पर बीएसई सेंसेक्स 348.80 अंक चढ़कर 60,649.38 अंक पर पहुंच गया। इसी तरह एनएसई निफ्टी 101.45 अंक की तेजी के साथ 17,915.05 अंक पर पहुंच गया। इसके साथ ही एनएसई निफ्टी लंबे समय के बाद 18,000 के अहम स्तर के करीब पहुंच गया है।

Sensex and Nifty Live Updates

Image Source : BSE
ये हैं सेंसेक्स-30 के शेयर

बाजार में जारी तेजी ने निवेशकों को किया मालामाल

बाजार में तेजी जारी रहने से शेयर मार्केट निवेशकों की संपत्ति बीते चार दिन में करीब तीन लाख करोड़ बढ़ गई है। दरअसल, 21 अप्रैल को जब बाजार बंद हुआ तो बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का पूंजीकरण 2.66 लाख करोड़ था। वहीं कल जब बाजार बंद हुआ तो बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का पूंजीकरण बढ़कर 2.69 लाख करोड़ रुपये हो गया। इस तरह निवेशकों की संपत्ति करीब 3 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई है। जानकारों का कहना है कि अगर निफ्टी 18 हजार के लेवल को ब्रेक करता है तो बाजार में और बड़ी तेजी देखने को मिलेगी। सेंसेक्स में शामिल 30 में से 25 शेयरों में तेजी और 5 में गिरावट रही। बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व के शेयरों में अच्छी तेजी रही। इसके अलावा आईटीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, रिलायंस, टाइटन समेत तमाम दिग्गज कंपनियों के स्टाॅक में अच्छी तेजी दर्ज की गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement