Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. SBI और ONGC समेत इन शेयरों में आज दिख सकती है तेजी, जानिए किन स्टॉक्स में है बिकवाली का दबाव

Top Trending Shares : SBI और ONGC समेत इन शेयरों में आज दिख सकती है तेजी, जानिए किन स्टॉक्स में है बिकवाली का दबाव

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ था। सेंसेक्स 930 अंक गिरकर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 302 अंक गिरकर बंद हुआ था। आज सिप्ला, एचयूएल, ओएनजीसी, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट और एसबीआई के शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: December 21, 2023 0:00 IST
शेयर मार्केट न्यूज- India TV Paisa
Photo:FREEPIK शेयर मार्केट न्यूज

शेयर बाजार (Share Market) में बुधवार को भारी मुनाफवसूली देखने को मिली थी। सेंसेक्स बुधवार को  1.30 फीसदी या 930 अंक गिरकर 70,506 पर बंद हुआ था। वहीं, एनएसई निफ्टी 1.41 फीसदी या 302 अंक की जबरदस्त गिरावट के साथ 21,150 पर बंद हुआ था। बाजार की वैल्यूएशन और ओवरबॉट संकेतों से जुड़ी चिंताओं के बीच निवेशकों ने जमकर मुनाफावसूली की। निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप सूचकांकों में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी। आइए जानते हैं कि आज गुरुवार को बाजार में कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD जिन शेयरों के लिए तेजी के संकेत दे रहा है, उनमें Crompton Greaves, Cipla, HUL, Whirlpool India, Torrent Pharma और Krishna Institute of Medical Sciences शामिल हैं। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इन शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे मंदी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD ने Bajaj Holdings, Hero MotoCorp, Macrotech Developers, United Breweries, Axis Bank और Relaxo Footwear के शेयर में मंदी का संकेत दिखाया है। एमएसीडी का यह संकेत बताता है कि इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों ने पार किया 52 वीक हाई लेवल

जो शेयर अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लेते हैं, उनमें आमतौर पर निवेशकों की खरीदारी देखने को मिलती है। ये शेयर ONGC, Tata Consumer Products, UltraTech Cement, LTIMindtree, Nestle India, Bajaj Finserv और SBI हैं। इन शेयरों में आगामी सत्रों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकती है।

किन शेयरों ने दर्ज किया 52 वीक लो?

जो शेयर 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज करते हैं, उनमें आमतौर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिलता है। हालांकि, किसी भी बड़े शेयर ने 52 वीक लो लेवल दर्ज नहीं किया है।

(यह सिर्फ जानकारी मात्र है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमभरा होता है। बाजार में पैसा लगाने से पहले अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement