Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market में बड़ी गिरावट, Sensex खुलते 200 अंक लुढ़का, इन शेयरों में सबसे ज्यादा हलचल

Stock Market में बड़ी गिरावट, Sensex खुलते 200 अंक लुढ़का, इन शेयरों में सबसे ज्यादा हलचल

आज सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों में पावर ग्रिड का शेयर सबसे आगे है। वहीं विप्रो, सनफार्मा, टाइटन, कोटक बैंक, नेस्ले, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दिखाई दी।

Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 20, 2023 9:28 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

शेयर बाजार (Stock Market) में आज कमजोर शुरुआत देखने को मिली। सोमवार को शुरू हुआ बाजार की गिरावट का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। आज शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स करीब 200 अंकों की गिरावट के साथ खुला, वहीं निफ्टी भी लगभग सपाट खुलते हुए लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 16 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

आज सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों में पावर ग्रिड का शेयर सबसे आगे है। वहीं विप्रो, सनफार्मा, टाइटन, कोटक बैंक, नेस्ले, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दिखाई दी। वहीं महिंद्रा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी और मारुति गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

Stock Market

Image Source : FILE
StockMarket

सोमवार को 216 अंक टूटकर बंद हुआ सेंसेक्स 

सोमवार को बीएसई सेंसेक्स 216.28 अंक यानी 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 63,168.30 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 336.75 अंक तक लुढ़क गया था। शुक्रवार को सेंसेक्स 466.95 अंक उछलकर 63,384.58 अंक के अबतक के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 137.90 अंक चढ़कर रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 70.55 अंक यानी 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,755.45 अंक पर बंद हुआ।

विदेशी बाजारों में भी गिरावट के साथ कारोबार

आज प्रमुख एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखी गई। जापान का निक्केई 200 अंक टूट गया, वहीं हांगकांग का हैंगसैंग सूचकांक करीब 150 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा ताइवान, साउथ कोरिया, जकार्ता और शंघाई के बाजार भी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement