Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ओमिक्रोन के गहराते संकट के बीच धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा टूटा

ओमिक्रोन के गहराते संकट के बीच धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा टूटा

सेंसेक्स में टाइटन को तीन प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। इसके बाद एमएंडएम, एचयूएल, मारुति, एशियन पेंट्स और इंडसइंड बैंक थे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 17, 2021 12:05 IST
ओमिक्रोन के गहराते...- India TV Paisa
Photo:AP

ओमिक्रोन के गहराते संकट के बीच धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 700 अंक से ज्यादा टूटा

Highlights

  • सेंसेक्स में टाइटन को तीन प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सबसे ज्यादा नुकसान
  • गुरूवार को सेंसेक्स 113.11 अंक या 0.20 प्रतिशत बढ़कर 57,901.14 पर बंद हुआ
  • शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सियोल मध्य सत्र सौदों में घाटे के साथ कारोबार कर रहे थे

मुंबई। दुनिया भर में ओमिक्रॉन के गहराते संकट और डब्ल्यूएचओ की चेतावनी के बीच शेयर बाजा रमें जोरदार गिरावट देखने को मिली। वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख, विदेशी कोष की निरंतर निकासी के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और कोटक बैंक के शेयर के घाटे में जाने के साथ सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक टूट गया। बाद में सेंसेक्स की गिरावट गहराती गई और बाजार 700 अंकों से ज्यादा टूट गया। 

सेंसेक्स में टाइटन को तीन प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। इसके बाद एमएंडएम, एचयूएल, मारुति, एशियन पेंट्स और इंडसइंड बैंक थे। दूसरी ओर, इंफोसिस, टीसीएस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा लाभ पाने वालों में से थे। पिछले सत्र में, सेंसेक्स 113.11 अंक या 0.20 प्रतिशत बढ़कर 57,901.14 पर और निफ्टी 27 अंक या 0.16 प्रतिशत चढ़कर 17,248.40 पर बंद हुआ था। 

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुतबाकि, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता बने रहे और उन्होंने बृहस्पतिवार को 1,468.71 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। एशिया के दूसरे प्रमुख शेयर बाजारों में शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सियोल मध्य सत्र सौदों में घाटे के साथ कारोबार कर रहे थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.79 प्रतिशत गिरकर 74.43 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement