Tuesday, February 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. RBI policy से खुश हुआ शेयर बाजार, निफ्टी ने इतिहास रचते हुए 21 हजार का आंकड़ा छुआ

RBI policy से खुश हुआ शेयर बाजार, निफ्टी ने इतिहास रचते हुए 21 हजार का आंकड़ा छुआ

आपको बता दें कि आज रिजर्व बैंक अपनी मौद्रिक पॉलिसी की घोषणा करेगा। एक्सपर्ट के मुताबिक, आरबीआई इस बार भी रेपो रेट में बदलाव नहीं करेगा। अगर इंडेक्स की बात करें तो बैंकिंग, आईटी से लेकर ज्यादातर सेक्टर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: December 08, 2023 10:42 IST
Share Market - India TV Paisa
Photo:PTI शेयर बाजार

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक पॉलिसी से उत्साहित भारतीय शेयर बाजार ने इतिहास रच दिया हे। आज निफ्टी ने इतिहास रचते हुए 21 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। मौद्रिक पॉलिसी के दौरान निफ्टी ने 21,006.10 अंक का हाई बनाया। आपको बता दें कि हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार के शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 146.37 अंक चढ़कर 69,652.25 अंक पर खुला था। वहीं, एनएसई निफ्टी 45.40  अंक की तेजी के साथ 20,946.55 अंक पर खुला था।  आपको बता दें कि शेयर बाजारों में पिछले सात कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर बृहस्पतिवार को विराम लग गया था। बीएसई सेंसेक्स 132 अंक टूटकर बंद हुआ था। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों की बिकवाली दबाव के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार धारणा को गति देने में विफल रहे। आरबीआई की मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले निवेशकों का रुख सतर्क है। अगर निफ्टी जबतक मनोवैज्ञानिक रूप से 21,000 अंक के महत्वपूर्ण स्तर से नीचे रहता है, इसमें नरमी रह सकती है। अगर यह 21,000 के ऊपर जाता है, बढ़त का रुख बन सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement