Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Sula Vineyards IPO की आज मार्केट में एंट्री, यहां जानिए प्राइस बैंड से लेकर आईपीओ साइज तक सबकुछ; कमाई का है मौका

Sula Vineyards IPO की आज मार्केट में एंट्री, यहां जानिए प्राइस बैंड से लेकर आईपीओ साइज तक सबकुछ; कमाई का है शानदार मौका

आज शेयर बाजार में Sula Vineyards कंपनी ने अपना आईपीओ लॉन्च किया है। यहां जानिए कंपनी के प्राइस बैंड से लेकर आईपीओ साइज तक सबकुछ।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 12, 2022 11:09 IST
Sula Vineyards IPO की आज मार्केट में हुई एंट्री- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Sula Vineyards IPO की आज मार्केट में हुई एंट्री

Sula Vineyards IPO: इस हफ्ते की शुरुआत ही उथल-पुथल के साथ हुई है। नुकसान के साथ खुलने के बाद मार्केट अब तेजी से रिकवरी कर रहा है। इस बीच आज एक नई कंपनी अपना आईपीओ भी ला रही है। शराब कंपनी सुला वाइनयार्ड्स का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आज प्राइमरी मार्केट्स में दस्तक दे रहा है। सार्वजनिक निर्गम 14 दिसंबर 2022 तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा। 

इस वजह से कंपनी ला रही IPO

भारत की सबसे बड़ी शराब निर्माता कंपनी का उद्देश्य इस आईपीओ की मदद से ₹960.35 करोड़ रुपये जुटाना है और यह पूरी तरह से प्रकृति में ओएफएस (बिक्री के लिए प्रस्ताव) है। कंपनी ने पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड ₹340 से ₹357 प्रति शेयर निर्धारित किया है।

इसके शेयर ग्रे मार्केट में उपलब्ध

इस बीच सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन खुलने की तारीख से पहले ग्रे मार्केट सार्वजनिक पेशकश के संबंध में सकारात्मक संकेत छोड़ रहा है। बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार, सुला वाइनयार्ड्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹34 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।

यहां जानें इस शेयर के बारे में कुछ जरूरी बातें

  1. सुला वाइनयार्ड्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में 34 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। रविवार को इस आईपीओ की जीएमपी प्राइस 24 थी, जिसका मतलब है कि सुला वाइनयार्ड्स शेयर की कीमत आज ग्रे मार्केट में 10 रुपये बढ़ी है।
  2. कंपनी ने अपने पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड ₹340 से ₹357 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।
  3. बोली लगाने वालों के लिए सार्वजनिक पेशकश 12 दिसंबर 2022 को खुलेगी और यह 14 दिसंबर 2022 तक खुली रहेगी।
  4. शराब निर्माता और विक्रेता कंपनी का लक्ष्य ₹960.35 करोड़ जुटाना है, जो 100 प्रतिशत शेयर को ऑफर फॉर सेल कर रही है।

इस हफ्ते ये कंपनी भी लाएगी अपना आईपीओ

वाहन डीलरशिप श्रृंखला लैंडमार्क कार्स की आरंभिक शेयर बिक्री 13 दिसंबर से शुरू होगी। इससे पहले नवंबर में 10 कंपनियों का आईपीओ आया था। इस साल यानी 2022 में अबतक 33 कंपनियां आईपीओ के जरिये 55,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटा चुकी हैं। आंकड़ों के मुताबिक, 2021 में 63 आईपीओ के जरिये 1.19 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाए गए थे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement