1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. अमेरिकी शेयर बाजार में कोहराम, भारतीय Stock Market में भी बड़ी गिरावट की आशंका, भूलकर न करें ये गलतियां

अमेरिकी शेयर बाजार में कोहराम, भारतीय Stock Market में भी बड़ी गिरावट की आशंका, भूलकर न करें ये गलतियां

भारतीय Stock Market की आज बेहद कमजोर शुरुआत हो सकती है। दरअसल, बुधवार को अमेरिकी बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। Dow जोन्स 1000 अंक से ज्यादा गिरा, Nasdaq और S&P 4% से ज्यादा टूटे हैं।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 19, 2022 9:03 IST
Sensex- India TV Hindi
Photo:FILE

Sensex

भारतीय Stock Market की आज बेहद कमजोर शुरुआत हो सकती है। दरअसल, बुधवार को अमेरिकी बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। Dow जोन्स 1000 अंक से ज्यादा गिरा, Nasdaq और S&P 4% से ज्यादा टूटे हैं। एसजीएक्स निफ्टी में भी 333 अंकों की गिरावट दर्ज की जा रही है। ये सारे सेंकेत भारतीय बाजार के लिए अच्छे नहीं हैं। भारतीय बाजार की शुरुआत भी बड़ी गिरावट के साथ हो सकती है। ऐसे में कोई भी निवेशक का फैसला जल्दबाजी में न करें। बाजार की चाल को समझें और फिर कोई फैसला लें। बता दें कि लगातार बढ़ती महंगाई, रूस-यूक्रेन युद्ध, लंबे समय से सप्लाई चेन में दिक्कत, कोरोनावायरस संक्रमण के कारण चीन में लॉकडाउन, केंद्रीय बैंकों के रेट बढ़ाने के आसार के साथ आर्थिक मंदी की चिंताओं का असर शेयर बाजार पर पड़ा है। इससे अमेरिकी समेत दुनियाभर के बाजार टूट रहे हैं। 

 प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 1600 अंक नीचे

 प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 1600 अंक नीचे खुला है। वहीं, निफ्टी 600 अंक नीचे खुला है। यह संकेत दे रहा है कि बाजार में बड़ी गिरावट आज आ सकती है। अगर आप निवेशक हैं तो अच्छी कंपनी के साथ बने रह सकते हैं। वहीं, ट्रेडर है तो आप अपनी समझ के अनुसार ट्रेड ले सकते हैं। 

Latest Business News