Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Trending Stocks: Zomato, Paytm, Lupin और Exide के साथ इन शेयरों में रह सकती है हलचल

Trending Stocks: Zomato, Paytm, Lupin और Exide के साथ इन शेयरों में रह सकती है हलचल

Trending Stocks: कल बाजार बंद होने के बाद जोमैटो, पेटीएम, एक्साइड, लूपिन के साथ कई शेयरों में खबरें आई, जिसके बाद आज इनमें हलचल देखने को मिल सकती है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 28, 2023 9:01 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

गिफ्ट निफ्टी गुरुवार को हरे निशान में खुलने के संकेत दे रहा है। ऐसे में गुरुवार को एक बार फिर पॉजिटिव एक्शन की उम्मीद की जा रही है। कल बाजार अपने अब तक सबसे उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था। निफ्टी ने 213 अंक या एक प्रतिशत बढ़कर 21,654 अंक और बीएसई सेंसेक्स 701.63 अंक या 0.98 प्रतिशत बढ़कर 72,038.43 अंक पर क्लेजिंग दी थी। 

बाजार बंद होने के बाद कई स्ट्रॉक्स में अपडेट देखने को मिले, जिसके बाद उनमें एक्शन देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं। 

जोमैटो:फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो को जीएसटी डिपार्टमेंट से 401 करोड़ की टैक्स लायबिलिटी का नोटिस मिला है। ये टैक्स 29 अक्टूबर, 2019 से लेकर 31 मार्च,2022 तक के लिए है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि वह इसके लिए उत्तरदायी नहीं है, क्योंकि ये उसकी ओर से डिलीवरी पार्टनर्स के लिए एकत्रित किया गया है। 

टाटा पावर: पीएफसी की ओर से बीकानेर III नीमराना II ट्रांसमिशन को टाटा पावर को 18.60 करोड़ रुपये में ट्रांसफर किया जाएगा। 

एक्साइड इंडस्ट्रीज: कंपनी की ओर से सहयोगी कंपनी एक्साइड एनर्जी सॉल्यूशंन में 40 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया गया है, जिसके बाद कंपनी का अपनी सहयोगी कंपनी में निवेश बढ़कर 1,820 करोड़ हो गया है। 

पेटीएम:पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने जानकारी दी है कि वित्तीय वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में पेटीएम का उपयोग करके 912 करोड़ रुपये का मर्चेंट पेमेंट हुआ है। 

आजाद इंजीनियरिंग का शेयर एनएसई और बीएसई पर आज लिस्ट हो सकता है। 740 करोड़ रुपये का आईपीओ अपने अंतिम दिन 80.65 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था।

केपीआई ग्रीन एनर्जी: कंपनी और उसकी सहयोगी कंपनी की ओर से 17.35 मेगावॉट के सोलर पावर प्रोजेक्ट्स शुरू किए जा रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement