Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Trending Stocks: इस सरकारी कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, 6 महीने में शेयर दे चुका है 130% से ज्यादा का रिटर्न

Trending Stocks: इस सरकारी कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, 6 महीने में शेयर दे चुका है 130% से ज्यादा का रिटर्न

Railtel Share News: रेलटेल को ये ऑर्डर नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की ओर से टनल में एकीकृत सुरंग संचार प्रणाली लगाने के लिए दिया गया है।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Published on: December 25, 2023 8:26 IST
Vande Bharat- India TV Paisa
Photo:FILE वंदे भारत

रेलवे मंत्रालय के तहत आने वाली सरकारी कंपनी रेलटेल को नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की ओर से लुमडिंग डिवीजन के भैरबी-सैरांग नई सिंगल लाइन खंड के स्टेशनों पर एकीकृत सुरंग संचार प्रणाली, सुरंगों में आपातकालीन कॉल व्यवस्था और आईपीआईएस की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए 66.83 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। 

सरकारी कंपनी की ओर से बताया गया कि सुरंग के अंदर कम सिगनल होने के कारण संचार व्यवस्था ठीक नहीं है। इस कारण से रेलवे के परिचालन और मेनटेनेंस में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। एकीकृत सुरंग संचार प्रणाली के बनने से सुरंग में कम्यूनिकेशन करना बेहतर होगा। 

130 प्रतिशत से ज्यादा का दिया रिटर्न 

रेलटेल की बात करें तो पीएसयू शेयरों में रैली होने के कारण पिछले कुछ समय से ये शेयर भी फोकस में बना हुआ है। पिछले छह महीने में रेलटेल ने 131 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। फिलहाल इसका भाव 296 रुपये प्रति शेयर चल रहा है। बीते एक वर्ष में ये शेयर 145.67 प्रतिशत बढ़ चुका है। हालांकि, पिछले महीने से रेलटेल का शेयर एक सीमित दायरे में कारोबार कर रहा है। इस शेयर की लिस्टिंग फरवरी 2021 में हुई थी, जिसके बाद से शेयर 144 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। 

कंपनी का कारोबार 

रेलटेल, भारतीय रेलवे में नेटवर्क लगाने का कार्य करती है।  कंपनी का मार्केटकैप 9,511 करोड़ रुपये का है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी ने 189 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। इस दौरान कंपनी की आय 1,964 करोड़ रुपये की रही थी। वहीं, चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में कंपनी की आय 599 करोड़ रुपये की रही थी। इस दौरान कंपनी का मुनाफा 68 करोड़ रुपये रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement