Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. TVS ग्रुप की इस कंपनी को SEBI से IPO लाने की मिली मंजूरी, जानें इस आईपीओ के बारे में सबकुछ

TVS ग्रुप की इस कंपनी को SEBI से IPO लाने की मिली मंजूरी, जानें इस आईपीओ के बारे में सबकुछ

कंपनी ने अप्रैल में आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा किए थे और उसे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से 18 जुलाई को मंजूरी मिली।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 25, 2023 14:01 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

टीवीएस ग्रुप की कंपनी टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस को प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिए धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल गई है। आईपीओ के मसौदा प्रस्ताव के अनुसार निर्गम में 750 करोड़ रुपये तक के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक दो करोड़ से अधिक इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) करेंगे। 

अप्रैल में आईपीओ के लिए जमा कराए थे दस्तावेज 

कंपनी ने अप्रैल में आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा किए थे और उसे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से 18 जुलाई को मंजूरी मिली। ओएफएस में शेयर बेचने वालों में ओमेगा टीसी होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, महोगनी सिंगापुर कंपनी पीटीई लिमिटेड और टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड शामिल है। 

कल से दो कंपनियों के आईपीओ में पैसा लगाने का मौका 

 टेक्निकल कपड़े बनाने वाली कंपनी श्री टेकटेक्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 26 जुलाई से खुल रहा है। इसके साथ ही यथार्थ हास्पिटल एंड ट्रॉमा केयर लि.का आईपीओ भी 26 जुलाई से ओपन हो रहा है। श्री टेकटेक्स ने अपने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 54-61 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। अहमदाबाद स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा कि सार्वजनिक निर्गम 28 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशक 25 जुलाई को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। वहीं, यथार्थ हॉस्पिटल ने अपने आईपीओ का मूल्य दायरा 285-300 प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ 26 जुलाई को खुलकर 28 जुलाई को बंद होगा। आईपीओ के तहत 490 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। दिल्ली नननन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement