Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Vodafone Idea के शेयरधारकों के लिए बड़ी खबर, इस फैसले से आज शेयर पर दिखेगा असर

Vodafone Idea के शेयरधारकों के लिए बड़ी खबर, इस फैसले से आज शेयर पर दिखेगा असर

वीआईएल की तैयारी फंड जुटाकर अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी रिलायंस जियो और भारती एयरटेल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं की बराबरी करने और लंबे समय तक ग्राहकों के पलायन को रोकने की है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: April 04, 2024 6:58 IST
Vodaphone Idea - India TV Paisa
Photo:FILE वोडाफोन आइडिया

कर्ज के बोझ से दबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया का निदेशक मंडल तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर या परिवर्तनीय प्रतिभूतियां जारी करने के प्रस्ताव पर निर्णय लेने के लिए छह अप्रैल को बैठक करेगा। इससे पहले दो अप्रैल को हुई असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में कंपनी के शेयरधारकों ने प्रतिभूतियां जारी कर 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दी थी। वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक छह अप्रैल दिन शनिवार को होने वाली है। इसमें तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर और/या परिवर्तनीय प्रतिभूतियां जारी करने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।’’ मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इस फैसले का आज कंपनी के शेयर पर असर देखने को मिलेगा। शेयर में तेजी आ सकती है। बुधवार को भी शेयर में तेजी रही थी। शेयर 13.60 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। 

रिलायंस जियो और एयरटेल को टक्कर देने की तैयारी

वीआईएल ने सूचना में ईजीएम के मतदान परिणामों का उल्लेख किया, जहां 99.01 प्रतिशत वोट ‘20,000 करोड़ रुपये की कुल राशि तक प्रतिभूतियां जारी करने’ से संबंधित संकल्प के पक्ष में डाले गए थे। यह मंजूरी ऐसे समय में मिली है जब कर्ज में डूबी कंपनी इक्विटी और ऋण के माध्यम से 45,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है, ताकि प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो और भारती एयरटेल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं की बराबरी की जा सके और लंबे समय तक ग्राहकों के पलायन को रोका जा सके। 

कंपनी अभी भी घाटे में कर रही कारोबार

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इस साल फरवरी में कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने जून तक प्रवर्तकों और अन्य निवेशकों से 20,000 करोड़ रुपये तक की इक्विटी पूंजी जुटाने की मंजूरी दे दी है। कंपनी को 5जी के क्रियान्वयन और 4जी सेवाओं को मजबूत करने के लिए पूंजी की जरूरत है। वोडाफोन आइडिया पर 2.1 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। कंपनी तिमाही घाटे से उबर नहीं रही है और हर महीने उसके ग्राहक कम हो रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement